• img-fluid

    अमृतपाल समर्थकों के कई ठिकानों पर एनआईए की एक साथ छापेमारी

  • September 13, 2024

    अमृतसर. खालिस्तानी संगठन (Khalistani organizations) ‘वारिस पंजाब दे’ (vaaris panjaab de) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के समर्थक पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है. जांच एजेंसी ने पंजाब में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है. इस कार्रवाई के दौरान अमृतसर के ब्यास में भी NIA ने रेड की है. अमृतसर जिले के ब्यास में अमृतपाल समर्थक का फर्नीचर हाउस है.


    बता दें कि अमृतपाल सिंह ने 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय जीत दर्ज की है. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जेल में बंद अमृतपाल ने सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बीच सांसद के रूप में शपथ ली थी. कोर्ट अमृतपाल को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए पैरोल दी थी.

    अमृतपाल के खिलाफ एक दर्जन मामले

    खालिस्तान के पैरोकार अमृतपाल सिंह पर पंजाब के विभिन्न थानों में 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं. असम के डिब्रूगढ़ में भी उसके खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज है. गौरतलब है कि डिब्रूगढ़ जेल की जिस सेल में अमृतपाल बंद है, वहां पर कुछ आपत्तिजनक इलेक्ट्रॉनिक सामान मिला था, जिसके बाद उसके खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज हुआ. 2 फरवरी 2023 से 30 मार्च 2023 के बीच अमृतपाल के खिलाफ पंजाब के विभिन्न थानों में कई संगीन धाराओं के तहत कई गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं.

    इन मामलों में 19 मार्च 2023 को अजनाला पुलिस स्टेशन पर किया गया हमला भी शामिल है, जिसमें उसके समर्थक गैरकानूनी हथियार लेकर थाने में घुस गए थे और जमकर उत्पात मचाया था. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. अमृतपाल और उसके साथियों पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने, लोगों को धमकाने, रैश ड्राइविंग, भड़काऊ बयान देने आदि मामले भी शामिल हैं.

    Share:

    महिलाओं-बच्चों की रक्षा के लिए हथियार रखने वाले बयान पर यति रामस्वरूपानंद गिरि पर FIR

    Fri Sep 13 , 2024
    देहरादून। उत्तराखंड पुलिस ने कड़ा ऐक्शन लेते हुए इस हफ्ते की शुरुआत में देहरादून में कथित तौर पर ‘हेट स्पीच’ (hate speech) देने के लिए उत्तर प्रदेश के एक संत के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। गाजियाबाद जिले के डासना स्थित शिव शक्ति धाम के यति रामस्वरूपानंद गिरि (Yeti Ramswaroopanand Giri) पर विभिन्न समूहों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved