• img-fluid

    लोग कांग्रेस को सबसे बड़ा विकल्प मानते हुए हरियाणा की सत्ता सौंपने को तैयार हैं – कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा

  • September 11, 2024


    चंडीगढ़ । कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा (Congress MP Kumari Sailja) ने कहा कि लोग (People) कांग्रेस को सबसे बड़ा विकल्प मानते हुए (Considering Congress as the biggest Option) हरियाणा की सत्ता सौंपने को तैयार हैं (Are ready to hand over the Power of Haryana) । कुमारी सैलजा ने कहा कि हर हरियाणावासी के सामने भाजपा के 10 साल के कुशासन से मुक्ति पाने का सबसे उपयुक्त समय आ गया है। प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता की 24 दिन की मेहनत हरियाणा की बदहाली को खुशहाली में बदलने वाली साबित होगी । पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को तुरंत प्रभाव से कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ खड़े होने की जरूरत है, ताकि विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार का गठन हो सके ।


    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि प्रदेश की जनता भाजपाइयों से 10 साल के कष्टों के बदले सवाल कर रही है। बार-बार पहुंचाई गई पीड़ा का हिसाब मांग रही है। जिस तरह का विरोध भाजपाइयों का प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हो रहा है, उससे साफ है कि भाजपा साल 2009 से पहले की स्थिति में पहुंचने वाली है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज भाजपा और उसे नेताओं के पास एक भी ऐसा काम नहीं है, जिसके बहाने वे लोगों को अपने झांसे में ले सकें। 10 साल तक प्रदेश के लोगों ने दुष्कर्म, चोरी, गोलीबारी, हत्या, फिरौती जैसे अपराध व बेरोजगारी को बढ़ते देखा है। स्वास्थ्य, शिक्षा व परिवहन सेवाओं को खत्म होते देखा है।

    भाजपाइयों के झूठ व जुमलों को समझा है। पोर्टलबाजी के जंजाल में खुद को जकड़े हुए महसूस किया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर चल रही है। लोग कांग्रेस को सबसे बड़ा विकल्प मानते हुए सत्ता सौंपने को तैयार हैं। लोकसभा चुनाव को कांग्रेस को 5 सीट जिताने वाली प्रदेश की जनता विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहुमत से अधिक सीटें दिलाने का मन बना चुकी है, ताकि जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने की मंशा पालने वालों को सबक सिखाया जा सके।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 5 अक्टूबर को होने वाला मतदान इस बार हरियाणा में एक नई इबारत लिखने वाला है। किसान, कमेरा, मजदूर, गरीब, दलित, पिछड़ा, युवा, व्यापारी सब मिलकर कांग्रेस प्रत्याशियों को बड़े मार्जन से विधानसभा पहुंचाने जा रहे हैं। जनभावना के अनुसार कांग्रेस हाईकमान भी बदलाव की इस बयार का साक्षी बनने के साथ ही कड़े फैसले लेने को तैयार है, जो लंबे अरसे तक नजीर बनेंगे। कुमारी सैलजा ने कहा कि 08 अक्टूबर को चुनाव परिणाम आने के साथ ही हरियाणा में कांग्रेस की पूर्णतः स्थिर सरकार का गठन होगा, जो प्रदेश के हर व्यक्ति के हितों की रक्षा व सुरक्षा स्थापित करने की दिशा में कार्य करेगी।

    एक न्यूज चैनल से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनना चाहती हूं इसमें गलत क्या बात है, दलित सीएम क्यों नहीं बन सकता। मैं दलित हूं और उन्हें इस पर गर्व है, यहां तक पहुंचने में कई पीढिय़ां लग गई, हमें देर से मौका मिलता है कुछ को जल्द मिल जाता है। सीएम बनने की इच्छा रखने में गलत ही कहा है हालांकि इसका फैसला तो हाईकमान को ही करना है। उन्होंने कहा कि वे 36 बिरादरी का प्रतिनिधित्व करती है सिरसा में उन्हें 36 बिरादरी के ही लोगों ने जिताया। हर वक्त बैकफुट पर तो नहीं रहा जाता है, फ्रंटफुट पर भी खेलने का मौका मिलना चाहिए। हर किसी की अपनी अपनी इच्छाएं होती हैं।

    Share:

    जब गांव और किसान समृद्ध होंगे तभी प्रदेश समृद्ध होगा - झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

    Wed Sep 11 , 2024
    रांची । झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) ने कहा कि जब गांव और किसान समृद्ध होंगे (When Villages and Farmers Prosper), तभी प्रदेश समृद्ध होगा (The State will Prosper) । झारखंड गांवों का प्रदेश है और ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले अधिकतर लोगों का जुड़ाव खेती-बाड़ी के कार्यों से है […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved