• img-fluid

    जर्मनी के विदेश मामलों की समिति के चेयरमैन से मिले जयशंकर, द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की

  • September 11, 2024

    बर्लिन। केंद्रीय विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस. जयशंकर (S. Jaishankar) जर्मनी (Germany) के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने जर्मन सांसद (German MP) की विदेश मामलों की समिति के चेयरमैन माइकल रोथ (Chairman Michael Roth) से मुलाकात की। दोनों के बीच मौजूदा वैश्विक चुनौतियों और नए द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा हुई। जयशंकर सऊदी अरब से जर्मनी पहुंचे। जर्मन सांसद से बातचीत को लेकर जयशंकर ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी।


    केंद्रीय विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “माइकल रोथ से मिलकर खुशी हुई। हमने भारत-जर्मनी के बीच मौजूदा वैश्विक चुनौतियों और नए द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं पर बात की।” उन्होंने मंगलवार को बर्लिन में आयोजित म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में विदेशी मामलों और सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी की।

    जयशंकर ने बताया कि इस सम्मेलन में भारत और जर्मनी के बीच रणनीतिक समानता पर विचारों का आदान प्रदान किया गया। उन्होंने संसद के सदस्यों से भी मुलाकात की। इससे पहले जयशंकर ने अपने जर्मन समकक्ष एनालेना बेयरबॉक के साथ व्यापक चर्चा की। दोनों ने व्यापार, रक्षा और सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में भारत-जर्मनी रणनीतिक साझेदारी पर बात की।

    Share:

    MP : दोस्त संग मिलकर लेडी कांस्टेबल ने पुलिस SI को कार से रौंदा, फिर दोनों पहुंच गए थाने

    Wed Sep 11 , 2024
    राजगढ़. मध्य प्रदेश (MP) के राजगढ़ जिले में पुलिस एसआई (Police SI) दीपांकर गौतम (Dipankar Gautam) की कार (Car) से कुचलकर हत्या कर दी गई. कार लेडी कांस्टेबल पल्लवी सोलंकी (Lady Constable Pallavi Solanki) की थी. वारदात को अंजाम देने के बाद पल्लवी और उसका साथी करण ठाकुर देहात थाना पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, यहां […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved