• img-fluid

    महाराष्ट्र : शिवसेना नेता के ट्रस्ट को जमीन आवंटित करने पर घिरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

  • September 11, 2024

    मुंबई। कांग्रेस नेता (Congress leader) विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) पर बंजारा लोगों (Nomad people) के लिए सामुहिक केंद्र स्थापित करने के लिए शिवसेना नेता संजय राठौड़ (sanjay rathore) के ट्रस्ट को नवी मुंबई में जमीन आवंटित करने के लिए कानूनों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा नेता ने इसका पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भूमि पार्सल के बारे में चिंता करने के बजाय वडेट्टीवार को अपनी विधानसभा सीट (ब्रह्मापुरी) को बचाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।


    वडेट्टीवार महाराष्ट्र कांग्रेस के ओबीसी चेहरों में में से एक हैं। राज्य में बंजारा ओबीसी समुदाय के अंतर्गत आते हैं। मंगलवार को कांग्रेस नेता वडेट्टीवार ने कहा, “मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कानून का उल्लंघन किया। बंजारा लोगों के लिए एक सामुदायिक केंद्र स्थापित करने के लिए कैबिनेट मंत्री संजय राठौड़ के स्वामित्व वाले ट्रस्ट को नवी मुंबई में जमीन का पार्सल दिया गया।”

    इसे लेकर जब भाजपा एमएलसी प्रवीण दरेकर से बात की गई, तो उन्होंने कहा, “मुंबई या नवी मुंबई में जमीन पार्सल को लेकर चिंता करने की बजाय वडेट्टीवार को चंद्रपुर जिले में अपनी विधानसभा सीट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।” उन्होंने कहा, “आपके अपने संसद सदस्य ने आपके निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार बदलने की मांग की।”

    बता दें कि वडेट्टीवार विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में ब्रह्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस क्षेत्र से प्रतिभा धानोरकर को उतारा था। सूत्रों के अनुसार, वडेट्टीवार अपनी बेटी के लिए इस क्षेत्र से टिकट मांग रहे थे।

    चंद्रपुर में एक कार्यक्रम के दौरान धानोरकर ने लोगों से ब्रह्मपुरी विधानसभा सीट से कुनबी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “झूठे आश्वासनों का शिकार न बनें। कुछ नेता कुनबी समाज का शोषण करते हैं। हमें एक साथ होकर समुदाय का समर्थन करना चाहिए।” ब्रह्मापुरी और गढ़चिरौली से गैर कुनबियों के चुने जाने की परंपरा बदलनी चाहिए। भाजपा एमएलसी परिणय फुके ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे कि उनकी पार्टी ब्रह्मपुरी से कुनबी उम्मीदवार को मैदान में उतारे।

    Share:

    सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में फिर से गिरावट, चांदी हुई महंगी, जानें ताजा रेट

    Wed Sep 11 , 2024
    नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोना (Gold) कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। दूसरी ओर, चांदी (Silver) ने आज एक हजार रुपये प्रति किलोग्राम की छलांग लगाई है। सोने के भाव में गिरावट आने के कारण देश के ज्यादातर सर्राफा बाजारों (Sarafa Market) में 24 कैरेट सोना आज भी 73 हजार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved