• img-fluid

    North Korea: तानाशाह किम जोंग ने परमाणु हथियारों को बढ़ाने की खाई कसम, सेना को युद्ध के लिए कर रहे तैयार

  • September 10, 2024

    प्योंगयांग। उत्तर कोरिया (North Korea) ने एक बार फिर पूरे दुनिया (World) की टेंशन (Tension) बढ़ा दी है। उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर (Supreme Leader)  किम जोंग उन (kim jong un) ने अब परमाणु हथियारों (nuclear weapons) की संख्या में तेजी लाने का फैसला किया है। मंगलवार को उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) ने यह जानकारी दी है। किम जोंग ने अपनी परमाणु क्षमताओं में तेजी से विस्तार करने के अलावा अपने सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार करने की कसम खाई। किम जोंग ने अमेरिका और उसके सहयोगियों पर कोरियाई प्रायद्वीप में ‘परमाणु हथियारों वाले सैन्य गुट’ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।


    उत्तर कोरिया के 76वें स्थापना वर्षगांठ के मौके पर उन्होंने एक भाषण दिया। किम जोंग उन ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी परमाणु ताकत को युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार करेंगे। यह तैयारी ऐसी होगी कि कभी भी हमला किया जा सके। इसकी कोई सीमा नहीं होगी कि वह अपनी सैन्य ताकत का कितना विस्तार करेंगे। किम जोंग उन ने सीधे तौर पर कहा है कि वह परमाणु हथियारों का तेजी से विस्तार कर रहे हैं, साथ ही वह इसका कई गुना विस्तार कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह कदम उत्तर कोरिया के अस्तित्व के लिए आवश्यक है।

    किम जोंग लगातार बढ़ा रहे ताकत
    किम जोंग उन ने यह बयान तब दिया है जब जुलाई में जापान, अमेरिका के साथ दक्षिण कोरिया ने रक्षा साझेदारी मजबूत करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उत्तर कोरिया ने पिछले महीने कहा था कि वह फ्रंटलाइन सैन्य यूनिट्स में बैलिस्टिक मिसाइलों के लिए 250 नए मोबाइल लॉन्चर तैनात करेगा। किम का यह फैसला अपने रॉकेट के सबसे बड़े शक्ति प्रदर्शन में से एक है। यह देश के दक्षिण में उसके पड़ोसी दक्षिण कोरिया और वहां तैनात अमेरिकी सैनिकों पर परमाणु हमला कर सकते हैं।

    उत्तर कोरिया ने छोड़े थे कूड़े वाले गुब्बारे
    ऐसी भी खबरें आती रही हैं कि अमेरिका में चुनाव के बीच उत्तर कोरिया न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है। रविवार को उत्तर कोरिया ने एक 12- एक्सलेड मिसाइल लांचर का अनावरण किया था। इससे एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल की अटकलें पैदा हो गई है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास का विरोध किया था। वहीं हाल ही में कूड़े भरे गुब्बारे दक्षिण कोरिया की ओर छोड़े थे।

    Share:

    अरुणाचल में चीनी घुसपैठ के दावों पर किरेन रिजिजू का बयान, बोले- किसी भी देश को अपनी जमीन हड़पने नहीं देंगे

    Tue Sep 10 , 2024
    नई दिल्‍ली । अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में चीनी घुसपैठ (Chinese Intrusion) के नए दावे पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Union Minister Kiren Rijiju) का बयान सामने आया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा,’सोशल मीडिया और स्थानीय मीडिया में दिखाया गया कि चीनी PLA (सेना) ने अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में कुछ निशान लगाए हैं.’ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved