• img-fluid

    Haryana elections: आज रात जारी हो सकती है BJP की दूसरी सूची, 23 सीटों के प्रत्याशियों पर किया विचार मंथन

  • September 10, 2024

    चंडीगढ़। भाजपा (BJP) हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए बचे हुए 23 उम्मीदवारों (23 candidates) का एलान मंगलवार को कर सकती है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इन सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन कर लिया है। अब पार्टी कभी भी दूसरी सूची (second list) जारी कर सकती है।


    बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को उम्मीदवारों का एलान किया जा सकता है। सोमवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सहप्रभारी बिप्लब कुमार देब, डॉ. सतीश पूनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली मौजूद रहे।

    भाजपा ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों का एलान किया था। 23 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान अभी बाकी है। इनमें महत्वपूर्ण सीटों में महेंद्रगढ़, बड़खल, पटौदी, राई, नारायणगढ़ और बावल सीटों का एलान होना है। महेंद्रगढ़ से भाजपा नेता व पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा टिकट मांग रहे हैं, मगर चर्चा है कि पार्टी यहां से किसी ओबीसी प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

    बड़खल से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा व बावल से मंत्री डॉ. बनवारी लाल के टिकट पर भी तलवार लटक रही है। राई से मोहन लाल बड़ौली विधायक हैं। हालांकि उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। पार्टी उनकी जगह नए उम्मीदवार की तलाश कर रही है। बैठक में बगावत को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान प्रभारियों को नेताओं को मनाने के निर्देश दिए गए।

    बगावत की वजह से दूसरी सूची में देरी
    भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद कई नेता नाराज हो गए और कई ने निर्दलीय पर्चा भर दिया है या फिर भरने की तैयारी में हैं। इससे भाजपा को नुकसान हो सकता है। इसलिए पार्टी दूसरी सूची जारी करने में समय ले रही है, ताकि बागियों को पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने का समय न मिल पाए। इसी रणनीति पर कांग्रेस भी काम कर रही है।

    Share:

    दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शशि थरूर, PM मोदी पर टिप्पणी का मामला

    Tue Sep 10 , 2024
    नई दिल्‍ली । कांग्रेस नेता शशि थरूर (Congress leader Shashi Tharoor) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ कथित ‘बिच्छू’ वाली टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मानहानि के मामले में कार्यवाही को रद्द करने से इनकार करने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) के हालिया आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved