• img-fluid

    MP: तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से पांच मवेशियों की मौत, नदी में नहा रहे बच्चे की बहकर मौत

  • September 09, 2024

    शहडोल। शहडोल (Shahdol) जिले के मौसम (Weather) में फिर एक बार बदलाव हुआ है। तेज बारिश (Heavy Rain) के साथ आकाशीय बिजली (Lightning) गिर गई, जिसकी चपेट में आने से पांच मवेशियों की मौत (Five Cattle Died) हो गई है। वहीं, दूसरी घटना में नदी में नहा रहा नौ वर्षीय बालक नदी के तेज बहाव में बह गया, जिससे उसकी मौत हो गई है। यह दोनों घटना अलग-अलग थाना क्षेत्र में घटित हुई है।

    पुलिस के अनुसार, बालक अभिरेन्द सिंह पिता धर्मेंद्र सिंह गांव की नदी में नहा रहा था। तभी तेज बारिश हुई और नदी में तेज बहाव आया। पानी के तेज बहाव में बालक फंस गया और नदी से बाहर नहीं निकल पाया, जिससे वह गहरे पानी में डूब गया। नदी के किनारे अन्य लोग भी मौजूद थे, जब बालक को उन्होंने नदी से बाहर निकलते नहीं देखा तब जाकर बालक की ग्रामीणों के द्वारा तलाश की गई।


    पुलिस को भी मामले की जानकारी दी गई। जानकारी लगने के बाद ब्यौहारी पुलिस घटना स्थल पहुंची और ग्रामीणों के साथ बालक की तलाश नदी में शुरू कर दी। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस व ग्रामीणों ने घटना स्थल से एक किलोमीटर दूर बालक का शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। दूसरी घटना में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से जंगल में चर रहे पांच मवेशियों की मौके पर मौत हो गई है।

    जानकारी के मुताबिक, जैतपुर के भरुआ जंगल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच बकरियों की मौत हो गई है। राजीव सिंह बकरियों को लेकर जंगल चराने गया था, तभी तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से बकरियों की मौत हो गई। वहीं, राजीव बारिश से बचने के लिए नजदीकी एक पेड़ के नीचे खड़ा था, तभी आकाशीय बिजली गिरी राजीव को भी उसके झटके लगे हैं। हालांकि, युवक को मामूली चोट पहुंची तो मौके पर ही बकरियों की मौत हो गई।

    Share:

    विदेश मंत्री जयशंकर के बयान से बौखलाए चीनी ग्लोबल टाइम्स ने भारतीय चाणक्य पर बोला हमला

    Mon Sep 9 , 2024
    बीजिंग: गलवान हिंसा (Galwan violence)  के बाद भी भारत (India) और चीन (China) के बीच रिश्‍तों को सामान्‍य दिखाने में जुटे ड्रैगन को भारतीय विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने पिछले दिनों करारा जवाब दिया था। जयशंकर ने कहा कि भारत के सामने ‘एक खास चीन समस्‍या’ है जो दुनिया की चीन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved