• img-fluid

    रामबन में राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- PoK के निवासियों को भारत में शामिल होना चाहिए

  • September 08, 2024

    रामबन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के रामबन में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निवासियों को भारत में शामिल होना चाहिए, हम उन्हें अपना मानते हैं। राजनाथ ने ये बयान रामबन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दिया। राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस-नेकां गठबंधन का कहना है कि वह अनुच्छेद 370 बहाल करेगा लेकिन जब तक बीजेपी है, कोई भी यह नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात बदल गए हैं, युवाओं के पास अब पिस्तौल और रिवॉल्वर के बजाय लैपटॉप और कंप्यूटर हैं।

    राजनाथ ने कहा कि दस साल के बाद जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। यहां होने वाले चुनाव पर पूरे भारत की और पूरी दुनिया की निगाह लगी हुई है। जम्मू कश्मीर में लोगों को उनके अधिकारों लंबे समय तक वंचित कर रखा गया था। इस बार के विधानसभा चुनावों में पाकिस्तान से आए शरणार्थी, हमारे वाल्मिकी समुदाय और सफाई कर्मचारियों के परिवार को पहली बार लोकल बॉडीज इलेक्शन में वोट डालने का अधिकार मिल गया है।


    राजनाथ ने कहा कि वाल्मिकी समुदाय को SC कैटेगरी का लाभ मिलने की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। पहली बार ST समुदाय के लिए असेंबली में सीटें रिज़र्व की गई हैं। कश्मीर घाटी में जो बदलाव हम देख रहे हैं, आज पूरी दुनिया उसे देख रही है। पिछले साल जब भारत में जी-20 का आयोजन हुआ तो श्रीनगर में भी उसकी एक बैठक सफलतापूर्वक आयोजित की गई।

    राजनाथ ने कहा कि जो जम्मू-कश्मीर पहले टेररिज्म स्पॉट के तौर पर पूरे देश में जाना जाता था आज वह टूरिज्म का हॉटस्पॉट बन चुका है। साढ़े तीन दशक के बाद पहली बार श्रीनगर में ताजिया निकला है। पहले जम्मू से श्रीनगर जाने में लंबा वक्त लगता था। लेकिन अब जम्मू से श्रीनगर तक साढ़े चार घंटे में पहुंचा जा सकता है। पाकिस्तान की सरकार पीओके को फॉरन लैंड मानती है। यह बात ख़ुद पाकिस्तान के ASG ने हलफ़नामा देकर कही है। जबकि हम लोग पीओके के लोगों को अपना मानते हैं।

    Share:

    बीजेपी ने नेता बृजभूषण को दी सलाह, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पर कुछ ना बोलें

    Sun Sep 8 , 2024
    हरियाणा। विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है और तीखी बयानबाजी भी जारी ही। सूत्रों ने रविवार को कहा कि भाजपा ने पार्टी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह को ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से परहेज करने की सलाह दी है। भाजपा के शीर्ष नेताओं की यह सलाह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved