• img-fluid

    सैम पित्रोदा ने अब राहुल गांधी की पूर्व प्रधानमंत्री से कर दी तुलना, बताया बड़ा रणनीतिकार

  • September 04, 2024

    नई दिल्‍ली: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्‍यक्ष सैम पित्रोदा चुनावी मौसम में ऐसा बयान देते हैं, जो चर्चा का विषय बन जाता है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पित्रोदा ने एक ऐसा बयान दिया था, जिसकी चहुंओर आलोचना हुई थी. कांग्रेस पार्टी ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था. अब जबकि हरियाणा और जम्‍मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है और प्रचार अभियान उफान पर है तो सैम पित्रोदा ने एक बार फिर से बड़ी बात कही है. इस बार उन्‍होंने राहुल गांधी की उनके द‍िवंगत पिता राजीव गांधी से ही तुलना कर डाली है. पित्रोदा ने राहुल को राजीव गांधी की तुलना में ज्‍यादा इंटेलेक्‍चुअल और बेहतर रणनीतिकार बताया है.

    लंबे समय से गांधी परिवार के वफादार रहे सैम पित्रोदा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी को ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ का कस्‍टोडियन बताया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने पिता राजीव गांधी से ज्यादा बुद्धिमान हैं और वह रणनीति बनाने के मामले में भी उनसे बेहतर हैं. सैम पित्रोदा ने जोर देकर कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा ने भाजपा के इन आरोपों को झूठा करार देते हुए खारिज किया कि राहुल ने अपनी पिछली विदेश यात्राओं के दौरान भारत सरकार की आलोचना करने वाली टिप्पणियां की थीं.


    राजीव गांधी और राहुल गांधी के बीच समानताओं और अंतर के बारे में पूछे जाने पर सैम पित्रोदा ने कहा कि उन्होंने राजीव गांधी, पीवी नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह, वीपी सिंह, चंद्रशेखर और एचडी देवेगौड़ा सहित कई प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे कई प्रधानमंत्रियों के साथ बहुत करीब से काम करने का मौका मिला, लेकिन राहुल और राजीव के बीच अंतर शायद यह है कि राहुल कहीं अधिक बुद्धिमान और बेहतर रणनीतिकार हैं. राजीव गांधी काम करने में ज्यादा यकीन रखते थे. दोनों का DNA एक जैसा है. लोगों के लिए उनकी चिंताएं और भावनाएं भी समान हैं. वे वास्तव में सभी के लिए बेहतर भारत बनाने में विश्वास करते हैं. उनकी कोई बड़ी निजी महत्वाकांक्षाएं नहीं हैं.’

    राहुल की अगले हफ्ते प्रस्तावित अमेरिका यात्रा के बारे में पित्रोदा ने कहा कि वह अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें कैपिटल हिल में विभिन्न लोगों से निजी स्‍तर पर बातचीत करने का मौका मिलेगा. पित्रोदा ने आगे बताया कि राहुल गांधी थिंक टैंक के लोगों से मिलेंगे और जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में भी अपना संबोधन देंगे. राहुल लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे. वह 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका में होंगे, जिस दौरान वह जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय और टेक्सास यूनिवर्सिटी में संवाद करने के साथ ही वाशिंगटन डीसी और डलास में कई महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे.

    Share:

    पुलिसकर्मी की वर्दी से गायब थी नेम प्लेट, युवक ने पूछी वजह तो जड़ दिया थप्पड़

    Wed Sep 4 , 2024
    जौनपुर: जौनपुर के सुरेरी में नेम प्लेट से जुड़ा सवाल पूछने पर बौखलाई डायल 112 की पुलिस टीम ने युवक को थप्पड़ जड़ दिया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस हाथों से मार खाने वाला युवक स्थानीय पत्रकार बताया जा रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved