• img-fluid

    स्मॉग टावर को लेकर दिल्ली के मंत्री का पलटवार, कहा- भाजपा का पैसा आबाद और आप का पैसा बर्बाद

  • September 02, 2024

    नई दिल्‍ली । दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण मंत्री (Environment Minister) ने कहा कि स्मॉग टावर को लेकर बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) ने कहा कि पैसे की बर्बादी हुई। मंत्री ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को नहीं पता कि कोर्ट के आदेश पर दिल्ली सरकार ने कनॉट प्लेस में स्मॉग टावर (Smog Tower) बनाया और केंद्र सरकार ने आनंद विहार में बनाया गया।

    उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आनंद विहार में स्मॉग टावर लगाया तो वह पैसा आबाद हो गया और कनॉट प्लेस में दिल्ली सरकार ने लगाया तो पैसा बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को देखना चाहिए कि केंद्र द्वारा बनाए गए स्मॉग टॉवर की क्या स्थिति है। वे आनंद विहार के स्मॉग टॉवर की स्थिति को क्यों छिपा रहे हैं। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र को हर तरह का सहयोग देने के लिए हमेशा तैयार है।


    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने कहा कि कृत्रिम बारिश के लिए डीजीसीए, कई मंत्रालयों, सीपीसीबी, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया समेत कई विभागों से इजाजत लेनी पड़ती है। पैसे का इंतजाम तो दिल्ली सरकार कर लेगी, लेकिन हम बाकी इजाजत नहीं दे सकते। कल बीजेपी नेताओं ने मेरे खिलाफ बोलना शुरू कर दिया कि कैसे मैंने केंद्र को पत्र लिखा कि दिल्ली के लोगों को जिस प्रदूषण का सामना करना पड़ता है, उसमें दिल्ली का योगदान केवल 31 प्रतिशत है, बाकी पड़ोसी से आता है।

    मंत्री ने कहा कि कल भाजपा नेताओं ने मुझसे पूछा कि क्या मैंने प्रदूषण की समस्या के समाधान के बारे में भगवंत मान से बात की है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि भगवंत मान को पत्र लिखने की कोई जरूरत नहीं है। हम पहले ही भगवंत मान के साथ बैठक कर चुके हैं। हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की सरकारें हैं, उनसे केंद्र के जरिए ही बातचीत हो सकती है। मैं पांच साल से पत्र लिख रहा हूं, लेकिन केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के पास इस संबंध में बैठक करने के लिए समय नहीं है।

    Share:

    हमास ने छह बंधकों के सिर में मारी गोली, शव मिलने के बाद भड़के इजरायली, लाखों लोगों ने किया प्रदर्शन

    Mon Sep 2 , 2024
    तेल अवीव: रविवार शाम तेल अवीव (Tel Aviv) में हजारों की संख्या में इजरायली (Israelis) इकट्ठा हुए। देश भर में 7 अक्टूबर के हमलों के बाद यह सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन है। गाजा पट्टी (Gaza Strip) में इजरायली सेना की ओर से छह बंधकों के शव बरामद करने के बाद लोगों में दर्द और गुस्से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved