• img-fluid

    पाकिस्तान : टीटीपी आतंकियों के सामने फौज ने टेके घुटने, आर्मी अफसर की रिहाई के बदले वसूली भारी रकम

  • September 01, 2024

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकियों (Terrorists) के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि सेना (Army) को भी उनके आगे घुटने टेकने (kneeling down) के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. हाल ही में बलूचिस्तान (Balochistan) में अलगाववादियों (Separatists) ने कई बसों को रोककर आईडी कार्ड देखकर दर्जनों पंजाबी मजदूरों की हत्या कर दी थी. इस वारदात के बाद पाकिस्तान के सीमांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सेना के एक लेफ्टिनेंट कर्नल और उसके 2 भाइयों को टीटीपी के आतंकियों ने किडनैप कर लिया था. अब इस अफसर की रिहाई के बदले आतंकियों ने अपने 6 साथियों की रिहाई के साथ ही 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये भी वसूल किए हैं.


    सूत्रों के हवाले से मिली खबर में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल और 3 नागरिकों को छुड़ाने के एवज में पाकिस्तान की फौज को 6 टीटीपी आंतिकियों के साथ ही 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये भी फिरौती में देने पड़े हैं. गौरतलब है कि 28 अगस्त को डेरा इस्माइल खां से टीटीपी ने लेफ्टिनेंट कर्नल खालिद आमेर और उसके तीन रिश्तेदारों को अगवा कर लिया था. टीटीपी ने बाकायदा उनका एक विडियों भी जारी किया था. जिसमें वो पाकिस्तानी सेना से अपनी खैरियत बताते हुए टीटीपी की मांग को पूरा करने का अनुरोध कर रहे थे.

    पाकिस्तानी सेना ने एक प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी दी कि ले. कर्नल खालिद आमेर सहित सभी चारों लोगों को लोकल और ट्राइबल लोगों की मदद से छुड़वाया गया. लेकिन सूत्रों की मानें तो इन चार लोगों को छुड़वाने के चक्कर में पाकिस्तानी सेना को 6 टीटीपी आतंकियों को तो छोड़ना ही पड़ा, बल्कि साथ में 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये भी फिरौती के तौर पर चुकाने पड़े. हालांकि टीटीपी के लोग अपने 8 साथियों को काउंटर टेररिज्म पुलिस की हिरासत से छुड़वाने की मांग कर रहे थे. जिन टीटीपी आतंकियों ने इन चार लोगों को अगवा किया था, वो टीटीपी के गंदापुर गुट के थे. यह गुट टीटीपी के मुखिया नूर वली मेहसूद से जुड़ा हुआ था.

    Share:

    बांग्लादेश में अब हिन्दुओं को नौकरी से निकाला

    Sun Sep 1 , 2024
    कट्टरपंथियों का बढ़ा अत्याचार ढाका। बांग्लादेश (Bangladesh) में सत्ता परिवर्तन के बाद अल्पसंख्यक हिन्दुओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। उनके व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लूट-खसोट के बाद मंदिरों पर हमला कर आस्था को निशाना बनाया गया। अब यहां सरकारी पदों पर कार्यरत हिन्दुओं को नौकरी से हटाया जा रहा है। सैकड़ों हिंदुओं को दबाव […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved