• img-fluid

    भोपाल में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस, वाटर कैनन की बौछार से नीचे गिरे जीतू पटवारी

  • August 30, 2024

    भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) लगातार आंदोलन की राह पर है मध्य प्रदेश के अलग-अलग विभागों में हुए भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर कांग्रेस सड़कों पर आंदोलन कर रही है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल में प्रदेश युवा कांग्रेस (State Youth Congress) द्वारा क्या हुआ तेरा वादा अभियान के समापन में मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास के घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोक लिया। जिसमें साढ़े 4 लाख से 5 लाख पोस्टकार्ड लेकर हजारों युवा कांग्रेस और कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास की तरफ आगे बड़े पुलिस ने रोशनपुरा चौराहा के पास 7 लेयर की बैरिकेडिंग की थी।

    यूथ कांग्रेस ने जैसे ही पहली लेयर तोड़ी पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ना शुरू कर दिया वहीं पुलिस ने आसूं गैस के गोले भी चलाएं लाठीचार्ज भी किया जिसमें कई कार्यकर्ता को चोट भी आएं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बेरिकेड पर चढ़ गए पुलिस ने वाटर कैनन चलाया पानी के प्रेशर से पटवारी नीचे गिर गए जिससे उनको चोट भी आई वहीं कांग्रेस नेताओं समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा, एक करोड़ से ज्यादा युवा नौकरी के लिए भटक रहा है। 20 एग्जाम कंडक्ट किए 30 हजार नौकरी दी, जिसमें आज तक जॉइनिंग नहीं हुई। इस तरह युवाओं को ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए मजबूर किया। सरकार को शर्म आनी चाहिए मध्य प्रदेश की सरकार दिल्ली से चलती है यहां का मुख्यमंत्री शराब का ठेका लेने में व्यस्त है।

    मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा ये सरकार मोहन यादव और बीजेपी की सरकार नहीं ये माफियाओं की सरकार है मोहन सरकार में एक मंत्री ऐसा नहीं, जो बिना दलाली के काम करता हो लगभग 100 दलाल भोपाल-इंदौर में घूम रहे हैं, जो लैंड यूज चेंज करा रहे। सागर में दलित परिवार के 3 लोग मार दिए कटनी में दलित को पीटा आगे जो बीजेपी की नौकरी करेगा उसके खिलाफ कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़क से लेकर कोर्ट तक लड़कर केस दर्ज कराएगा , दो दिन पहले मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि भारत में रहना है तो राम कृष्ण कहना होगा। मोहन यादव जी कांग्रेस का युवा साथी आपको चुनौती देता है कि आपको मुख्यमंत्री रहना है तो कर्ज लेना बंद करना होगा। जातिगत जनगणना करानी होगी। दलितों पर अत्याचार बंद करना होगा। सोयाबीन के दाम 6 हजार करने होंगे। ढाई लाख नौकरी देनी होगी।बाबा साहब आंबेडकर के संविधान से नफरत बंद करनी होगी।


    नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि बांग्लादेश में अभी तख्ता पलट हुआ है अगले चुनाव में मध्यप्रदेश में युवाओं को तख्ता पलट करना है मैं देख रहा हूं मध्यप्रदेश में मोहन सरकार लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रहीं हैं लेकिन सरकार कान खोल कर सुन ले अगर अब किसी भी कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया तो पूरी पार्टी इस दमनकारी सरकार की ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगी। उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने नर्सिंग घोटाले के मामले में मंत्री विश्वास सारंग पर हमला बोला। कटारे ने कहा, विश्वास का नाम अविश्वास सारंग होना चाहिए। नर्सिंग घोटाले में सारे सबूत सारंग के खिलाफ हैं। इन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए मुख्यमंत्री मोहन यादव मंत्री विश्वास सारंग से डरें हुए हैं ।

    मितेन्द्र दर्शन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता के हितों के पांच प्रमुख मुद्दे हैं जिनको लेकर हम सरकार से सवाल पूछना चाहते हैं कि “क्या हुआ तेरा वादा” पहला युवाओं को ढाई लाख नौकरी कब मिलेंगी ? सरकार ने चुनावों में युवाओं को नौकरी देने की बात कही थी लेकर आजतक नौकरी नहीं मिली वहीं दूसरा 1.3 करोड़ आवास बहनों को कब मिलेंगे? सरकार ने मध्यप्रदेश की हितग्राही बहनों को आवास देने का वादा किया था लेकिन आजतक आवास नहीं मिले तीसरी सरकारी नौकरी की परीक्षा फार्म फीस कब माफ होगी वहीं चौथा नर्सिंग घोटाले के आरोपीयों की गिरफ्तारी कब होगी पांचवां देश के अन्नदाताओं किसान को एमएसपी ( MSP ) कब मिलेंगी।

    इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी , राष्ट्रीय सचिव व मध्यप्रदेश प्रभारी शेष नारायण ओझा , राष्ट्रीय सचिव व मध्यप्रदेश सह प्रभारी प्रियंका पटेल राज्यसभा सांसद विवेक तंखा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरूण यादव विधायक आरिफ मसूद विधायक ओमकार मरकाम विधायक जयवर्धन सिंह विधायक सचिन यादव पूर्व विधायक सज्जन वर्मा कमलेश्वर पटेल पीसी शर्मा विपिन वानखेड़े कुणाल चौधरी कांग्रेस प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी प्रवीण सक्सेना मीडिया विभाग चैयरमेन अभिज्ञान शुक्ला जनपद सदस्य राहुल मंडलोई जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव समेत हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    Share:

    सही साबित हुई भारत की आशंका? शेख हसीना की सत्ता गिरने के बाद बांग्लादेश ने उठाए दो बड़े कदम

    Fri Aug 30 , 2024
    नई दिल्ली: बांग्लादेश (Bangladesh) में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Former Prime Minister Sheikh Hasina) की सत्ता गिरने के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता प्रो. मोहम्मद यूनुस फिलहाल वहां की केयरटेकर सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. जबसे उन्होंने बांग्लादेश की कमान संभाली है, तब से एक के बाद एक कट्टरपंथी संगठनों पर लगे बैन हट रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved