• img-fluid

    पाकिस्तान के साथ निर्बाध बातचीत का युग ख़त्म हो गया है – विदेश मंत्री डॉ.एस. जयशंकर

  • August 30, 2024


    नई दिल्ली । विदेश मंत्री डॉ.एस. जयशंकर (Foreign Minister Dr. S. Jaishankar) ने कहा कि ‘पाकिस्तान के साथ (With Pakistan) निर्बाध बातचीत का युग ख़त्म हो गया है (The Era of Uninterrupted Dialogue is over) ।

    दिल्ली में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पाकिस्तान पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ निर्बाध बातचीत का युग ख़त्म हो गया है…जहां तक जम्मू-कश्मीर का सवाल है, धारा 370 खत्म हो गई है तो मुद्दा यह है कि हम पाकिस्तान के साथ किस तरह के रिश्ते पर विचार कर सकते हैं… मैं जो कहना चाहता हूं वह यह है कि हम निष्क्रिय नहीं हैं और चाहे घटनाएं सकारात्मक या नकारात्मक दिशा लेती हों, किसी भी तरह से हम प्रतिक्रिया देंगे।

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक कड़े बयान में कहा कि पाकिस्तान के साथ “निर्बाध बातचीत का युग” अब खत्म हो चुका है। उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत अब आतंकवाद और बातचीत को एक साथ नहीं देख सकता है और पाकिस्तान को अपनी नीति पर पुनर्विचार करना होगा यदि वह भारत के साथ बातचीत करना चाहता है।

    जयशंकर का यह बयान भारत-पाकिस्तान संबंधों में हाल के वर्षों में आए तनाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा, “हमने अतीत में पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए कई प्रयास किए, लेकिन आतंकवाद के मुद्दे पर उनकी दोहरी नीति के कारण यह संभव नहीं हो सका। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान समझे कि बातचीत की मेज पर बैठने के लिए उसे आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करना होगा।”

    Share:

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को फिर से लिखा पत्र

    Fri Aug 30 , 2024
    कोलकाता । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने (To provide Justice to the Victim’s Family) और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए (Strictest Punishment to the Culprits) प्रधानमंत्री मोदी को फिर से पत्र लिखा (Again wrote a letter to Prime Minister Modi) । कोलकाता के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved