• img-fluid

    West Bengal: कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या मामले में ममता बनर्जी ने मांगी माफी

  • August 28, 2024

    कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (CM) ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College and Hospital) में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में पीड़िता के परिवार के प्रति दुख व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि वह तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस को पीड़िता को समर्पित कर रही हैं। बता दें कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर का शव मिला था। इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों ने सड़कों पर उतकर न्याय और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।


    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “आज तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर, मैं इसे अपनी बहन, जिनकी कुछ दिन पहले ही आरजी कर मेडिकल अस्पताल में हत्या कर दी गई, को समर्पित करती हूं। अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मैं इस घटना पर तत्काल निवारण की मांग करती हूं। हमारी संवेदनाएं उन सभी महिलाओं के साथ हैं, जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई। उन सभी के लिए मैं दिल के अंतरस्थल से दुख व्यक्त करती हूं। मैं माफी चाहती हूं”

    छात्रों का समाज में अहम भूमिका
    सीएम ममता बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि देश के सभी छात्रों और युवाओं की एक महान सामाजिक भूमिका है। उन्होंने कहा, “समाज को संजोकर नए दिन का सपना देना, अपनी संस्कृति को जिंदा रखना छात्र समाज का काम है। मैं आज सभी से अपील करती हूं कि इस प्रयास में प्रतिबद्ध रहें। मेरे प्यारे छात्रों अच्छे से रहें और स्वास्थ्य रहें और उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें।”

    आज 12 घंटे तक बंगाल बंद
    बता दें कि आरजी कर घटना विरोध में देशभर नाराजगी है। बीच बीते दिन राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ तक प्रदर्शनकारियों के पहुंचने के प्रयासों के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़पें हुईं। कोलकाता और हावड़ा की सड़कों पर बड़े पैमाने पर हिंसा हुई। राज्यभर में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके विरोध में भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ का आह्वान किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नबन्ना अभियान नाम से एक रैली निकाली। प्रदर्शनकारियों के पुलिस बैरिकेट्स पर चढ़ने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनपर पानी की बौछार की।

    टीएमसी ने इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन की निंदा करते हुए कहा, भाजपा के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में पत्थरबाजी, धक्का देना, बैरिकेड्स हटाना, पुलिस कर्मियों को चोट पहुंचाना और राज्य की कानून व्यवस्था को बाधित करना शामिल है। नबन्ना अभियान को टीएमसी ने बंगाल पर घातक हमला बताया।

    Share:

    ‘आवाज उठाने की चुकानी पड़ती है कीमत’, स्वरा भास्कर ने बॉलीवुड पर कसा तंज

    Wed Aug 28 , 2024
    नई दिल्ली: हेमा कमिटी की रिपोर्ट के बाद से मलयालम इंडस्ट्री में तहलका मच गया है. इस रिपोर्ट ने इस फिल्म इंडस्ट्री के काले सच को दुनिया के सामने उजागर कर दिया है. मलयालम इंडस्ट्री में मची खलबली के बीच स्वरा भास्कर ने बॉलीवुड पर भी निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved