• img-fluid

    स्‍कूल परिसर में बना दी कब्र, जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी के बाद में बवाल, बच्‍चें और टीचर हैरान

  • August 28, 2024

    नई दिल्‍ली । यूपी के कौशाम्बी (Kaushambi in UP)के एक सरकारी स्‍क‍ूल के परिसर(government school campus) में जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी (janmashtami holiday)के दौरान कुछ लोगों ने कब्र बनवा(build a grave) दी। छुट्टी के बाद स्‍कूल खुला, बच्‍चे और शिक्षक पहुंचे तो कब्र देख हैरान रह गए। प्रधानाध्‍यापक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। कब हटा दी गई है।

    मामला कौशाम्बी के पश्चिमशरीरा के अषाढ़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी के बाद मंगलवार को स्‍कूल खुला तो सब वहां एक कब्र देखकर हैरान रह गए। दो दिन पहले स्‍कूल बंद हुआ था तो यहां ऐसा कुछ नहीं था। कब्र देखकर शिक्षकों और प्रधानाध्‍यापक को ख्‍याल आया कि गांव का एक व्‍यक्ति यहां एक महिला की कब्र होने का दावा करता है। वह कहता है कि उसकी बहन की कब्र इस स्‍कूल की चहारदीवारी के अंदर है। मामला लंबे समय से चल रहा था। लेकिन उसके दावे की कभी पुष्टि नहीं हुई। इस बीच रविवार और सोमवार की छुट्टी का फायदा उठाकर आरोपियों ने रात में किसी समय वहां कब्र बनवा दी।


    मंगलवार को स्कूल खुला तो प्रधानाध्यापक राजकुमार वर्मा को एक छात्र ने बताया कि स्कूल परिसर में कुछ बना है। उन्होंने जाकर देखा तो वह हैरान रह गए। वहां एक पक्‍की कब्र बनी हुई थी। उन्होंने तत्काल इस मामले की सूचना बीईओ और बीएसए को दी। बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा ने प्रकरण की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद पश्चिमशरीरा एसओ आशुतोष सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पूछताछ के बाद उन्होंने कब्र को हटवाकर जमीन समतल करवा दिया। साथ ही दो लोगों को हिरासत में ले लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। जिन दो भाइयों पर कब्र बनाने का आरोप लग रहा है उन्होंने पुलिस की पूछताछ में इससे साफ इनकार किया है।

    क्‍या बोले बीएसए

    बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा ने कहा कि प्रकरण की जानकारी होते ही उच्चाधिकारियों के साथ ही पुलिस को सूचना दी गई है। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी में आया है कि कब्र को हटवाकर उसको समतल करा दिया गया है।

    क्‍या बोली पुलिस

    एसओ पश्चिमशरीरा आशुतोष सिंह ने कहा कि प्रकरण की जैसे ही जानकारी मिली, पुलिस सक्रिय हो गई थी। पूछताछ के बाद यह पता चला कि स्कूल के अंदर समतल जमीन थी। इसलिए जमीन को समतल करा दिया गया है।

    Share:

    Bangladesh की केयरटेकर सरकार ने आतंकी जशीमुद्दीन रहमानी को किया रिहा

    Wed Aug 28 , 2024
    ढाका। बांग्लादेश (Bangladesh) की केयरटेकर सरकार (Caretaker Government) ने अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी संगठन (Al-Qaeda affiliated terrorist organizations) अंसारुल्लाह बंगला टीम (Ansarullah Bangla Team.-ABT) के प्रमुख जशीमुद्दीन रहमानी (Jashimuddin Rahmani) को रिहा कर दिया है. इस रिहाई से भारत की मुश्किलें बढ़ सकती है, जहां आतंकवादी समूह स्लीपर सेल्स की मदद से जिहादी नेटवर्क स्थापित […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved