• img-fluid

    जन्माष्टमी के पर्व पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी

  • August 26, 2024


    नई दिल्ली । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu), उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Vice President Jagdeep Dhankhar and Prime Minister Narendra Modi) ने जन्माष्टमी के पर्व पर (On the occasion of Janmashtami) देशवासियों को शुभकामनाएं दी (Greeted the Countrymen) ।


    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पोस्ट पर लिखा- “जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देती हूं। यह त्योहार हमें भगवान श्री कृष्ण के दिव्य आदर्शों के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करता है। आइए इस अवसर पर, हम भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाओं को आत्मसात करें तथा देश की प्रगति और समृद्धि के लिए कार्य करने का संकल्प लें।”

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जन्माष्टमी की बधाई दी। उन्होंने कहा, “जन्माष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान कृष्ण के जन्म दिवस पर, जो दिव्य प्रेम, ज्ञान और धार्मिकता के प्रतीक हैं, जन्माष्टमी का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस पावन दिन को मनाते हुए, आइए हम भगवान कृष्ण की शाश्वत शिक्षाओं पर विचार करें और उनके अनुसार जीवन जीने का प्रयास करें, जिससे हमारे समाज में एकता, शांति और सद्भाव को बढ़ावा मिले।” वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा, “आप सभी को जन्माष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!”

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा, “समस्त देशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं! इस शुभ अवसर पर, मैं प्रभु से सभी के सुख, समृद्धि और निरंतर उन्नति की कामना करता हूं। भगवान श्री कृष्ण की कृपा आप सभी पर बनी रहे।”

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए लिखा, “श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। मैं आप सभी के सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की भगवान कृष्ण से प्रार्थना करता हूं।”

    वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। आशा करता हूं कि हर्ष और उल्लास का यह पर्व आप सभी के जीवन को नई उमंग एवं उत्साह से भर दे।”

    Share:

    एक दिन में सिर्फ 2 बादाम खाने से सेहत को मिलेंगे ज़बरदस्त फायदे, दूर होंगी कई बीमारियां

    Mon Aug 26 , 2024
    डेस्क। अक्सर आपने डॉक्टर्स से ये सुना होगा की अपनी डाइट में बदाम को शामिल करें। रोजाना बादाम का सेवन करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है। दरअसल, बादाम सभी नट्स में सबसे ज़्यादा फायदेमंद माना जाता है इसलिए डॉक्टर्स भी इसे खाने की सलाह देते हैं। अगर आप रोज़ाना सिर्फ 2 बादाम भी खाते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved