• img-fluid

    ‘व्लादिमीर पुतिन तो नरेंद्र मोदी का भी…’, भारतीय PM के ‘बेस्ट फ्रेंड’ पर जेलेंस्की का बड़ा दावा

  • August 24, 2024

    डेस्क: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शुक्रवार (23 अगस्त, 2024) को भारत पर आरोप लगाए कि वह कच्चे तेल की खरीद के जरिए रूस की युद्ध अर्थव्यवस्था बनाए रखने में मदद करता है. उन्होंने इसके साथ ही नई दिल्ली से कीव के चल रहे शांति प्रयासों की सफलता सुनिश्चित करने में बड़ी और अहम भूमिका निभाने की भी अपील की.

    वोलोदिमिर जेलेंस्की ने पीएम मोदी के साथ बातचीत के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉस्को की यात्रा की थी. इस दौरान रूस ने यूक्रेन में बच्चों के सबसे बड़े अस्पताल पर हमला किया, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भारत या उनके नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं.


    यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि भारत बहुत बड़ा देश है और रूसी अर्थव्यवस्था पर भारत का बहुत बड़ा प्रभाव है. तेल खरीद के बारे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खुलकर बात की कि रूस को इससे एक बहुत बड़ी आए हो रही है, जो उनकी सेना को वित्तपोषित करने में मदद करती है. भारत की भूमिका पर जेलेंस्की ने कहा कि अगर भारत तेल का आयात बंद कर देंगा तो पुतिन के सामने सबसे बड़ी चुनौती खड़ी हो जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी पुतिन से ज्यादा शांति चाहते हैं और समस्या ये है कि पुतिन शांति नहीं चाहते.

    Share:

    मध्य प्रदेश सीएम हेल्पलाइन के मामलों को सुलझाने में छोटे जिले अव्वल, पांढुर्णा बना नंबर वन

    Sat Aug 24 , 2024
    इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छोटे जिलों (Small Districts) में सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) पर मिलने वाली पुलिस विभाग (Police Department) से जुड़ी शिकायतों के मामले कई छोटे जिलों का परफॉर्मेंस काफी अच्छा दिखाई दे रहा है. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 29 जिलों की सूची जारी की गई है, जिसमें मध्य प्रदेश […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved