• img-fluid

    यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से कीव में मुलाकात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

  • August 23, 2024


    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) से कीव में (In Kiev) मुलाकात की (Met) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन पहुंचे । दोनों नेताओ के बीच रूस-यूक्रेन विवाद के शांतिपूर्ण समाधान पर चर्चा हुई है।


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोमिन बॉटनिकल गार्डन में भारतीय स्वतंत्रता सेनानी महात्मा गांधी की कांस्य प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन की एक दिवसीय यात्रा पर हैं। 1991 में सोवियत संघ से आजादी मिलने के बाद यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है।

    दिल्ली से रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “मैं द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और चल रहे यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर दृष्टिकोण साझा करने के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ पहले की गई बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

    Share:

    गगनयान, चंद्रयान-4 फिर स्पेस स्टेशन, ये है ISRO की 2040 तक की तैयारी

    Fri Aug 23 , 2024
    नई दिल्ली: राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के मौके पर इसरो ने शुक्रवार को कहा कि वह 2035 तक भारत का स्पेस स्टेशन स्थापित कर देगा. अगले साल लॉन्च किए जाने वाले मानव मिशन गगनयान के लिए वह पूरी तरह से तैयार है. साथ ही चंद्रमा से मिट्टी समेत अन्य तत्व अपने साथ लेकर आने वाले चंद्रयान-4 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved