• img-fluid

    व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की ओर बढ़े भारत और अमेरिका, रक्षामंत्री ने किए समझौते पर हस्ताक्षर

  • August 23, 2024

    वाशिंगटन। भारत और अमेरिका ने अब व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की ओर कदम बढ़ा दिया है। यानि आने वाले समय में अब भारत और अमेरिका मिलकर अब दुनिया की दिशा तय करेंगे। दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच यह साझेदारी बेहद अहम है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वाशिंगटन की आधिकारिक यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका के बीच दो प्रमुख समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। सिंह दोनों देशों के बीच व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ावा देने के लिए अमेरिका की यात्रा पर पहुंचे हैं।


    बृहस्पतिवार को हस्ताक्षरित ये समझौते सुरक्षा व्यवस्था आपूर्ति और संपर्क अधिकारियों की नियुक्ति के संबंध में समझौता ज्ञापन से संबंधित हैं। रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इस कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘‘रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अमेरिका यात्रा के दौरान वाशिंगटन में दो महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए गए। दोनों पक्षों के वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था आपूर्ति और संपर्क अधिकारियों की नियुक्ति के संबंध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।’’ सिंह बृहस्पतिवार को अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे।

    Share:

    Bus from Uttar Pradesh fell into the river in Nepal, 14 bodies recovered so far

    Fri Aug 23 , 2024
    Kathmandu: A bus suddenly fell into the Marsyangdi river in Nepal’s Tanahu district, after which there was commotion. It was told that this bus had number plate of Uttar Pradesh and 40 passengers were travelling in it. So far 14 bodies have been recovered. Tanahu District Police Office DSP Deep Kumar Rai said that the […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved