• img-fluid

    वक्फ जमीनों को भूमाफियाओं से बचाने की गुहार अब मुस्लिम समाज ने भी लगाई

  • August 22, 2024

    इंदौर (Indore)। अरबों की वक्फ सम्पत्तियों (Waqf Properties) पर हुई सुनियोजित डकैतियों का भंडाफोड़ लगातार अग्निबाण द्वारा किया जा रहा है, जिसको लेकर भोपाल तक हलचल है, वहीं शहरकाजी सहित मुस्लिम समाज के जिम्मेदारों और वक्फ बोर्ड के पदाधिकारियों ने भी कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा, जिसमें वक्फ सम्पत्तियों को मुक्त करानेकी मांग की गई। औने-पौने किराए पर ये वक्फ सम्पत्तियां दे डालीं और लाखों रुपए अवैध रूप से कमाए जा रहे हैं, तो कई सम्पत्तियों के सौदे भी कर लिए, जिनमें निपानिया, एबी रोड, सांवेर रोड से लेकर खजराना, सदर बाजार सहित अन्य जमीनें शामिल हैं। कलेक्टर आशीष सिंह ने भी इन वक्फ जमीनों पर हुए घोटालों की जांच कराने और उन्हें मुक्त कराने का भरोसा समाज को दिलाया है। कलेक्टर का कहना है कि पिछले दिनों भी निपानिया की जमीन मुक्त कराई थी। इसी तरह जिन जमीनों की जानकारी सामने आई है, उनकी भी जांच कराई जा रही है।


    अभी पिछले दिनों ही निपानिया स्थित 100 करोड़ की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे का मामला सामने आया, जिस पर कलेक्टर आशीष सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इस जमीन को मुक्त करवाया। इसी तरह अग्निबाण ने निपानिया के अलावा महालक्ष्मी नगर के पास स्थित जश गार्डन और रेस्टोरेंट की जमीन का मामला भी उजागर किया, जिसे नाम मात्र पर किराए पर दे दिया और सालों से लाखों रुपए की कमाई की जा रही है। 200 करोड़ रुपए से कम नहीं है। अग्निबाण द्वारा किए गए इस भंडाफोड़ के बाद शहरकाजी डॉ. इशरत अली ने भी कहा कि भूमाफियाओं के चंगुल से बचाई जाए। शहर काजी ने अग्निबाण की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह बेबाकी से वक्फ जमीनों पर हुई लूट को उजागर किया है, अब शासन-प्रशासन सख्ती से इन जमीनों को मुक्त करवाए, जिसके चलते शहरकाजी सहित मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों ने कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात भी की और उन्हें ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें निपानिया सहित अन्य जमीनों पर हुए अवैध कब्जों के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई, वहीं कलेक्टर आशीष सिंह का भी कहना है कि अब सख्ती से इन वक्फ सम्पत्तियों की जांच कराई जा रही है और इसमें दोषी भूमाफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा।

    Share:

    'मैं खुद अस्पताल के फर्श पर सोया हूं', CJI चंद्रचूड़ की डॉक्टरों से अपील, कहा- काम पर लौटिए

    Thu Aug 22 , 2024
    नई दिल्ली: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर से मर्डर केस पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी गुरुवार को सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने हड़ताली डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने की अपील की. कोलकाता कांड की सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने डॉक्टरों भावुक अपील की और कहा कि उन्हें काम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved