• img-fluid

    IPL 2025: पंजाब किंग्स के मालिकों में विवाद, शेयर को लेकर प्रीति जिंटा पहुंचीं हाईकोर्ट

  • August 17, 2024

    नई दिल्‍ली। आईपीएल (IPL 2025) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (PBKS) के मालिकों में अनबन देखने को मिल रही है। को-ओनर के बीच शेयर को लेकर तकरार सार्वजनिक हो गई है। आईपीएल 2024 मेगा ऑक्शन से पहले पीबीकेएस की को-ओनर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने इस संबंध में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। प्रीति ने कोर्ट में सह-मालिक और प्रमोटर मोहित बर्मन के खिलाफ याचिका दायर की है। प्रीति ने याचिका में मोहित को आईपीएल फ्रेंचाइजी में अपने शेयरों का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचने से रोकने का अनुरोध किया है। मामले की सुनवाई 20 अगस्त को होनी है।



    एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रीति ने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत कोर्ट से अंतरिम उपाय और निर्देश की मांग की है। बर्मन के पास केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। वह 48 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं जबकि जिंटा और नेस वाडिया के पास 23-23 प्रतिशत शेयर हैं। शेष शेयर चौथे मालिक करण पॉल के पास हैं। बर्मन आयुर्वेदिक और FMCG कंपनी डाबर के चेयरमैन हैं। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया किंग्स के निदेशक और सह-मालिक भी हैं।

    कथित तौर पर बर्मन अपने 11.5 प्रतिशत शेयर किसी तीसरे पक्ष को बेचना चाह रहे हैं, जिसका प्रीति विरोध कर रही हैं। हालांकि, वह अपने शेयरों का एक हिस्सा किसे बेचना चाहते हैं? फिलहाल यह क्लियर नहीं है। वैसे, बर्मन ने शेयर बेचने की खबरों का खंडन किया है। क्रिकबज के मुताबिक, बर्मन ने कहा, ”मेरा शेयर बेचने का कोई प्लान नहीं है।” बर्मन के शेयर बेचने की योजना से इनकार करने के बावजूद मामले को लेकर अनिश्चित बनी हुई है। प्रीति और वाडिया ने जवाब नहीं दिया है। गौरतलब है कि पंजाब फ्रेंजाइजी का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। पंजाब टीम आईपीएल के 17 सालों के इतिहास में महज एक बार फाइनल में पहुंची है, जहां उसे हार का मुंह देखना पड़ा।

    Share:

    बांग्लादेश एक मुस्लिम भाई, पाकिस्तान देगा पूरी मदद, शहबाज शरीफ ने मोहम्मद यूनुस को लिखी चिट्ठी

    Sat Aug 17 , 2024
    ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में शेख हसीना (sheikh hasina) की सरकार (Government) गिर गई है, जिसके बाद पाकिस्तान (Pakistan)  बेहद खुश है। बांग्लादेश में एक अंतरिम सरकार है, जिसके प्रमुख नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस (Mohammad Yunus) हैं। पाकिस्तान ने उनके पद ग्रहण करने पर बधाई दी थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (PM) शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved