• img-fluid

    हिमाचल में बारिश से फिर तबाही, ऊना में पुल टूटा, अटल टनल के पास भूस्खलन, लेह-मनाली हाईव भी बंद

  • August 17, 2024

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से भारी बारिश (Heavy Rains) हुई है. बीती रात को हुई भारी बारिश से शनिवार सुबह अब नुकसान की खबरें आने लगी हैं. शिमला के रामपुर (Rampur Cloud Burst) में जहां बादल फटने से तकलेच गांव में अफरातफरी मच गई. वहीं, ऊना में पुल टूट गया. वहीं, लेह-मनाली हाईवे (Leh Manali NH) भी लैंडस्लाइड के चलते बंद हो गया है.


    जानकारी के अनुसार, ऊना जिले में ऊना-संतोषगढ़ रोड पर स्थित रामपुर पुल टूट गया है. बीच से यह पुल टूटा है. देर रात भारी बारिश से बाढ़ आने के बाद पुल क्षतिग्रस्त हो गया. ऐसे में अब अब आरटीओ कार्यालय लिंक रोड से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. इस दौरान पुल से गुजर रहा एक बाइक सवार घायल हुए है. वहीं, मनाली में अटल टनल के धुंधी के पास लैंडस्लाइड हुआ है और लेह मनाली हाईवे बंद हो गया है. इसी तरह चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पंडोह के पास लैंडस्लाइड के चलते देर रात बंद रहा, लेकिन सुबह खुल गया है.

    रात को भारी बारिश

    हिमाचल प्रदेश के शिमला, मंडी, कुल्लू सहित अन्य जिलों में बीती रात को भारी बारिश हुई है. शिमला के रामपुर उपमंडल के तकलेच पंचायत में डमराली नाले में फ्लैश फ्लड आ गया. रात को ही डीसी और एसपी मौके पर पहुंचे. वहीं, लोगों को घरों को छोड़कर भागना पड़ा. हालांकि, राहत की बात है कि किसी भी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है. शिमला के रामपुर में घटना की सूचना मिलते ही तुरंत शिमला जिला प्रशासन एक्शन में नजर आया.

    निगुलसरी में पूरा हाईवे ही बैठ गया

    सूबे के किन्नौर जिले के निगुलसरी में लगातार लैंडस्लाइड होने के चलते स्पीति घाटी को जोड़ने वाला हाईवे बंद है. यहां पर लगातार पहाड़ी से पत्थर गिर रहे थे, लेकिन अब शुक्रवार को यहां पर हाईवे का 50 मीटर हिस्सा धंस गया और हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया. सामारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 अब निगुलसरी के पास फिलहाल कई दिन तक नहीं खुल पाएगा. लोग यहां से जान जोखिम में डालकर पैदल ही आवाजाही कर रहे हैं. फिलहाल, यहां पर कोई वैकल्पिक मार्ग भी नहीं है.

    कहां कहां कितनी बारिश

    मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र ने शनिवार सुबह 10 बजे बुलेटिन जारी किया है और बताया कि बीती रात को बिलासपुर के नैना देवी में 108 एमएम बरसात हुई है. इसके अलावा, हमीरपुर में 76.0, पालमपुर में 68.0, ऊना में 67.2, मंडी के गोहर में 65.0, बग्गी, 48.8, बिलासपुर 40.8 और धर्मशाला में 40.0 एमएम पानी बरसा है. मौसम विभाग ने 23 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

    Share:

    महाराष्ट्र : बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचारों के विरोध में निकले जुलूस पर पथराव, मचा बवाल

    Sat Aug 17 , 2024
    मुंबई । महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव शहर (Jalgaon City) में शुक्रवार को उस समय तनाव पैदा हो गया, जब हिंदू संगठन (Hindu Organization) की ओर से निकाले गए जुलूस के दौरान वाहन शोरूम पर कुछ पत्थर फेंके गए। अधिकारियों ने बताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं (Bangladeshi Hindu) पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ यह जुसूस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved