• img-fluid

    70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी अभिनीत गुलमोहर को को दिया गया सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब

  • August 16, 2024


    नई दिल्ली । 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में (In 70th National Film Awards) सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब (Best Film Title) अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी अभिनीत फिल्म (Film starring Sharmila Tagore and Manoj Bajpayee) ‘गुलमोहर’ (Gulmohar) को दिया गया (Were given) ।


    कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा ‘ के अभिनेता ऋषभ शेट्टी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब दिया गया । अग्रणी भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ख़िताब ‘थिरुचित्राम्बलम’ के लिए नित्या मेनन और ‘कच्छ एक्सप्रेस’ के लिए मानसी पारेख को दिया गया है। ‘कांतारा ‘ ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया, बल्कि आलोचकों की भी खूब सराहना बटोरी। ऋषभ शेट्टी की इस फिल्म में उनके शानदार अभिनय और निर्देशन ने उन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाया है।

    लगभग 16 करोड़ रुपये के अपेक्षाकृत कम बजट में बनी यह फिल्म अस्पष्ट रीति-रिवाजों, परंपराओं और स्थानीय लोककथाओं के इर्द-गिर्द घूमती हुई कर्नाटक से बाहर भी हिट हो रही है। इसने केजीएफ सीरीज के आंकड़ों को पार करते हुए सबसे ज्यादा फुटफॉल संख्या दर्ज की और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ और ‘आरआरआर’ के बाद साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। फिल्म विदेशों में भी असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसने हाल ही में यूएस में 3 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छुआ है।

    Share:

    लोगों के ’अच्छे दिन’ कब आयेंगे ? - बसपा अध्यक्ष मायावती

    Fri Aug 16 , 2024
    लखनऊ । बसपा अध्यक्ष मायावती (BSP President Mayawati) ने कहा कि लोगों के ’अच्छे दिन’ (People’s ‘Good Days’) कब आयेंगे (When will Come) ? मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार संविधान की मंशा के हिसाब से सेक्युलरिज्म का पालन करे। बसपा मुखिया मायावती ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि पीएम द्वारा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved