• img-fluid

    UP: हिंडन नदी पर पुल की मांग को लेकर ग्रामीणों का अनूठा प्रदर्शन, पानी में फहराया तिरंगा

  • August 16, 2024

    मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में ग्रामीणों (villagers) ने हिंडन नदी (Hindon River) पर पुल बनाने (demand construction bridge) की मांग करते हुए पानी में उतरकर झंडा (Water Hoisted Flag) फहराया. ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें खेतों में जाने के लिए नदी के बीच से पानी में से गुजरना पड़ता है. वो लंबे समय से प्रशासन से पुल की मांग कर रहे हैं, पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके चलते भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने हिंडन नदी में ध्वजारोहण और राष्ट्रगान कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।


    भारतीय किसान यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा के नेतृत्व में सिकंदरपुर गांव के ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर नदी के पानी में उतरकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया. इस मामले पर प्रशासन का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

    भारतीय किसान यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा का कहना है कि 1 साल पहले हम लोगों ने यहां पर पुल के निर्माण को लेकर आंदोलन किया था. पिछले कई सालों से सिकंदरपुर गांव में हिंडन नदी पर पुल बनवाने की मांग की जा रही है. पर प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

    ग्रामीणों ने अनिश्चितकाल तक धरने पर बैठने का किया ऐलान
    पुल ना होने से ग्रामीणों को रोजमर्रा के कामों के लिए काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. आने जाने से लेकर पशुओं को चारा खिलाने में भी दिक्कत आती है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब जब तक हमारे पुल का निर्माण नहीं होगा हम तब तक हिंडन नदी से बाहर नहीं निकलेंगे और अनिश्चितकाल तक धरने पर रहेंगे।

    Share:

    वसीम अकरम ने दो भारतीय खिलाड़ियों को बताया अपना पसंदीदा बल्लेबाज और गेंदबाज

    Fri Aug 16 , 2024
    नई दिल्ली। पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम (Pakistani legend Wasim Akram) ने हाल ही में मॉर्डन डे क्रिकेट (Modern day cricket) के अपने पसंदीदा बल्लेबाज और गेंदबाज (Favorite batsman and bowler) के नाम का खुलासा किया है और हैरानी की बात यह है कि उन्होंने इस दौरान किसी पाकिस्तानी प्लेयर (Pakistani player) का नाम नहीं लिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved