• img-fluid

    भोपाल के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई तिरंगा यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव

  • August 14, 2024


    भोपाल । मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) भोपाल के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई (Taken out in Huzur Assembly constituency of Bhopal) तिरंगा यात्रा में (In the Tiranga Yatra) शामिल हुए (Participated) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान के तहत मध्य प्रदेश में जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।


    राजधानी के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकली इस तिरंगा यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ यादव और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा खुली जीप में सवार थे जो इस इलाके के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी। साथ ही हजारों की तादाद में दोपहिया वाहनों पर युवक सवार थे और हर युवा के हाथ में तिरंगा था। कुल मिलाकर पूरा मार्ग ही तिरंगे के रंग में नजर आया।

    राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। इससे पहले मंगलवार को भोपाल की बड़ी झील पर तिरंगा यात्रा निकाली गई और यहां क्रूज पर सवार मुख्यमंत्री डॉ यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा कई मंत्री हाथ में तिरंगा लहराते रहे। बड़ी झील में हिचकोले मारती नाव पर सवार लोगों के हाथ में भी तिरंगा था। बड़ी झील पूरी तरह तिरंगे के रंग में नजर आई थी। राजधानी के नरेला विधानसभा में भी भव्य और आकर्षक शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक सागर के अलावा शूटर ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर भी शामिल हुए।

    इसके अलावा राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं और इस दौरान विभिन्न मार्गो को तिरंगे झंडे से लेकर तिरंगे गुब्बारों के जरिए आकर्षक रूप दिया जा रहा है। राज्य के डेढ़ करोड़ घरों पर तिरंगा लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए लोगों को आसानी से तिरंगा झंडा मिल सके, इसके प्रयास किए गए हैं। जगह-जगह तिरंगे के स्टॉल लगाए गए हैं जहां से लोग आसानी से झंडा खरीद सकते हैं। इसके साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थान द्वारा छात्रों की रैलियां निकाली जा रही हैं, उन्हें आजादी की लड़ाई से अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले नायकों के संघर्ष से भी अवगत कराया जा रहा है।

    Share:

    MP के महामंडलेश्वर की ओवैसी को धमकी, कहा- तुम्हारे लिए नागा ही काफी

    Wed Aug 14 , 2024
    भोपाल: बीजा मंडल (Beja Mandal) मामले में ओवैसी के बयान के बाद अब जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर नवल गिरी महाराज (Bija MandalMahamandleshwar Naval Giri Maharaj) की एंट्री हो गई है. ओवैसी को चुनौती देते हुए नवल गिरी महाराज ने कहा कि तुम्हारे लिए केवल नागा ही काफी हैं. बीजा मंडल हो या ताजमहल (Taj Mahal) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved