• img-fluid

    बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मदरसा नीति के सपोर्ट में आई भाजपा

  • August 14, 2024

    पटना. बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अगुवाई वाली सरकार ने वक्फ बोर्ड (Wakf Board) की जमीन पर 21 मदरसे (21 madrasas) बनवाने का ऐलान किया है. बिहार सरकार के मंत्री जमा खान (jama khaan) ने वक्फ बोर्ड की जमीन पर मदरसे बनवाने का ऐलान करते हुए यह भी कहा कि ये निर्णय बिहार राज्य मदरसा शिक्षा योजना का हिस्सा है. इस योजना का उद्देश्य मदरसा शिक्षा प्रणाली और बुनियादी ढांचे में सुधार है. नीतीश सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी इस मदरसा नीति के सपोर्ट में आ गई है.


    गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि ये सरकार की नीति है. मोदीजी की अगुवाई वाली सरकार की नीति यही है कि वक्फ की संपत्ति का लाभ महिलाओं और बच्चों तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि ऐसा अब तक होता नहीं था और नीतीश कुमार जो निर्णय लिए होंगे, वह मोदी सरकार की इस नीति के आसपास ही होगा. नित्यानंद राय ने वक्फ बिल का भी जिक्र किया और कहा कि अभी तो इसे विचार और सुझाव के लिए जेपीसी को भेजा गया है. मोदी सरकार की नीति स्पष्ट है.

    जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने भी इस निर्णय को अल्पसंख्यकों के उत्थान की दिशा में प्रयास बताया. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड के अलावा सरकारी जमीनों पर भी मदरसे बनाए जाएंगे. अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए काम किया जा रहा है. अशोक चौधरी ने इसे अच्छा निर्णय बताते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों की शिक्षा के हिसाब से उनको फायदा होगा.

    जमा खान ने क्या कहा था

    जमा खान ने वक्फ की जमीनों पर 21 नए मदरसे बनाने का ऐलान करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समाज की राजनीति करने वाले लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में हर समाज का विकास हुआ है. नए मदरसों में नए सिरे से शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी.

    गौरतलब है कि नीतीश सरकार का ये ऐलान संसद में वक्फ बिल पेश किए जाने के कुछ ही दिन बाद आया है. वक्फ बिल को विपक्षी दलों के विरोध के बीच जेपीसी को भेज दिया गया था. जगदंबिका पाल की अगुवाई में जेपीसी बनाई गई है. जेडीयू ने संसद में इस बिल का खुलकर समर्थन किया था.

    Share:

    जैस्मिन वालिया के साथ हार्दिक पांड्या संग डेटिंग की खबर, बोल्ड तस्वीरों वायरल

    Wed Aug 14 , 2024
    मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (hardik pandya) पिछले कुछ वक्त से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। पहले पत्नी नताशा स्टैनकोविक (Natasha Stankovic) से तलाक फिर अनन्या पांडे को डेट करने की खबरें और अब एक ताजा जानकारी के मुताबिक हार्दिक जैस्मिन वालिया के साथ हैं। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved