• img-fluid

    बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ अवमानना का केस बंद किया सुप्रीम कोर्ट ने

  • August 13, 2024


    नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बाबा रामदेव और बालकृष्ण के खिलाफ (Against Baba Ramdev and Balakrishna) अवमानना का केस (Contempt Case) बंद किया (Closed) । योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बलकृष्ण द्वारा किए गए पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन के लिए दी गई माफी को स्वीकार करते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ चल रहे अवमानना के केस को बंद कर दिया है।


    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान यह आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया कि बाबा रामदेव और बालकृष्ण द्वारा जारी की गई माफी के साथ ही इस मामले की कोर्ट की अवमानना की कार्यवाही समाप्त की जाती है। अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि भविष्य में विज्ञापनों में किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी से बचा जाए और सही और सत्यापन योग्य जानकारी ही प्रस्तुत की जाए।

    आपको बता दे की अपनी याचिका में, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम, 1954 के उल्लंघन के लिए पतंजलि के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव के खिलाफ कोविड-19 के एलोपैथिक उपचार के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर कई राज्यों में केस दर्ज है।एक वीडियो में बाबा रामदेव ने कहा था, ”ऑक्सीजन या बेड की कमी से ज्यादा लोग एलोपैथिक दवाओं के इस्तेमाल से मरे  हैं।”

    Share:

    एनएचआरसी ने कोलकाता के डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर दो हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

    Tue Aug 13 , 2024
    नई दिल्ली । एनएचआरसी (NHRC) ने कोलकाता के डॉक्टर रेप मर्डर केस पर (On Kolkata Doctor rape-murder case) दो हफ्ते में (In Two Weeks) रिपोर्ट मांगी (Seeks Report) । राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मंगलवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की द्वितीय वर्ष की पीजी छात्रा के कथित यौन उत्पीड़न का स्वत: संज्ञान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved