• img-fluid

    इन्दौर में उद्यान की जमीन पर बने मकान और शेड ढहाए

  • August 13, 2024

    • बिजासन मंदिर पर पुजारी परिवार से जुड़े लोगों ने बनाए थे मकान
    • निगम ने सुबह-सुबह की कार्रवाई, कार्रवाई के दौरान चलती रही बहस

    इंदौर। आज सुबह-सुबह नगर निगम (municipal corporation) की रिमूवल टीम (Removal Team) ने एयरपोर्ट के ठीक सामने बनी कालोनी शक्ति नगर (Shakti Nagar) में उद्यान ( park) के लिए आरक्षित जमीन पर बने मकानों और शेड को हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान वहां रहने वाले कई परिवार कुछ समय की मोहलत देने की मांग कर रहे थे, लेकिन निगम अधिकारियों ने इनकार कर दिया और घरों का सामान बाहर निकालकर कार्रवाई शुरू करा दी। तीन से चार मकान अलग-अलग हिस्सों में बने थे और इसके साथ ही एक शेड भी बना था, जिसे पूरी तरह ढहा दिया गया।


    नगर निगम का रिमूवल अमला पुलिस बल के साथ सुबह 8 बजे एयरपोर्ट के ठीक सामने बनी कालोनी शक्ति नगर पहुंचा। कई जगह गलियां छोटी होने के कारण बमुश्किल जेसीबी भेजी गई। नगर निगम अधिकारी दीपक गरगटे के मुताबिक शक्ति नगर में जहां उद्यान बनाया जाना प्रस्तावित है और उस जमीन पर बिजासन मंदिर से जुड़े गोस्वामी परिवार का पांच हजार स्क्वेयर फीट जमीन पर कब्जा था, जिसे हटाया गया। इस दौरान परिवार के लोग निगम अफसरों से मोहलत देने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कल शाम को ही उन्हें नोटिस मिला और सुबह निगम की टीम कार्रवाई करने आ गई। ऐसे में वे अपने परिवार को लेकर कहां जाएंगे। इसको लेकर काफी देर तक बहस चलती रही। बाद में निगम की टीमों ने परिवार का सारा सामान बाहर रख दिया और जेसीबी की मदद से अलग-अलग हिस्सों में बने मकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू कर दी गई। उक्त जमीन के पास ही इसी परिवार का एक और मकान व शेड था, जिसे भी तोडऩे की कार्रवाई की गई।

    80 साल पहले दान में मिली थी जमीन
    कार्रवाई के दौरान नगर निगम अधिकारियों को गोस्वामी परिवार के लोग कह रहे थे कि यह उनकी वर्षों पुरानी जमीन है और उनके पूर्वजों को यह दान में मिली थी, तभी से वे यहां बसे हैं और अब उन्हें यहां से बलपूर्वक हटाया जा रहा है, जो गलत है। वहां जमीन के आसपास के खुले हिस्से में कुछ फसलें भी लगाई गई थीं।

    Share:

    15 अगस्त को थियेटर्स में होगा 'सरकटे का आतंक', 'स्त्री' भी दे रही टक्‍कर

    Tue Aug 13 , 2024
    मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर 15 अगस्त के दिन राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री 2’ (woman 2′) के साथ जॉन अब्राहम की ‘वेदा’ और अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ भी रिलीज होने वाली है। ऐसे में तीनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग (‘Brahmastra’ advance booking) शुरू हो गई है। जहां ‘स्त्री 2’ के टिकट्स […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved