• img-fluid

    लाल-पैर वाला कछुआ, मलेशियाई बंदर… एयरपोर्ट पर मिले 22 ऐसे जीव

  • August 13, 2024

    चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर विदेशी जंगली जीवों को जब्त किया गया है. इनकी कुल संख्या 22 है. एक शख्स इन सभी विदेशी जानवरों को बैंकॉक से लेकर चेंन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचा था तभी सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. बैंकॉक से आए इस शख्स के पास बंदर, कछुआ, अजगर के अलावा कई जीव पाए गए हैं. पुलिस को शक है कि इतनी संख्या में विदेशी जानवरों का इंडियन एयरपोर्ट पर मिलना, पशुओं की तस्करी के बड़े रैकेट से जुड़ा हो सकता है.

    इस मामले में जांच की जा रही है. जिस शख्स के पास इतने सारे जानवर मिले हैं, वह भारतीय का रहने वाला है. इस मामले में दो शख्स को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है, जिनमें एक रिसीवर था और दूसरा शख्स हवाई अड्डे के बाहर था. गिरफ्तार किए जाने वाले शख्स का नाम मोहम्मद मीरा सरधराली और दूसरे का नाम सियामांग गिब्बन है. सियामांग इंडोनेशिया और मलेशिया का रहने वाला है.


    बैंकॉक से आए इस शख्स के पास से दो सुंडा उड़ने वाले लेमर्स, एक लाल-पैर वाला कछुआ, 5 इंडो चेनी बॉक्स कछुए, 9 चार आंखों वाले कछुए, 1-कील्ड बॉक्स कछुआ, 2 हरे पेड़ के अजगर और 1 सफेद- लिपटे हुए अजगर को बरामद किए गए हैं. इन सभी जीवों की बरामदी के बाद ये इनकी तस्करी की ओर इशारा करने वाला है. पुलिस इनसे जुड़े पहलुओं पर जांच करके अलग-अलग जगहों पर छापे मार रही है.

    पुलिस को कई जगहों की छापेमारी के दौरान तमिलनाडु के कोलाथपुर में एक घर मिला, जहां कई सारे कछुए बरामद किए गए हैं. इन कछुओं की प्रजातियां अलग-अलग हैं, जिनमें पहाड़ी भारतीय छत वाला कछुआ, ट्राईकैरिनेट पहाड़ी कछुआ, काला तालाब कछुआ, स्टार कछुआ शामिल हैं. इसे अलावा यहां एक अजगर भी मिला, जो रॉयल बॉल प्रजाति का है.

    Share:

    कंगना रनौत बोली, पॉलिटिक्स की वजह से प्रभावित हो रहीं फिल्में

    Tue Aug 13 , 2024
    मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  एक हिट फिल्म पाने के लिए तरस गई हैं। एक वक्त था जब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बैक-टू-बैक हिट फिल्में दे रही थीं लेकिन पिछले कई सालों से उनकी एक भी फिल्म वो कमाल नहीं दिखा पाई है जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। हिमाचल प्रदेश की मंडी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved