• img-fluid

    उज्जैन पुलिस का डॉग बन गया महाकाल का भक्त…रखता है सावन सोमवार का उपवास

  • August 12, 2024

    • महाकाल मंदिर में पुलिस टीम के साथ काम शुरू करने से पहले करता है शिखर को प्रणाम
    • सावन माह में मंदिर के अंदर संदिग्ध वस्तुओं को तलाशता है, सवारी में भी चलता है साथ में

    उज्जैन। श्रावण माह के दौरान बड़ी संख्या में भगवान महाकाल के भक्त सोमवार को उपवास रखते है। ऐसे में उज्जैन पुलिस का एक बेजुबान भक्त भी हैं जो श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मंदिर में तैनात रहता है लेकिन मंदिर में आने की वजह से पुलिस का डॉग खली सोमवार को उपवास पर रहता है और मंदिर में ड्यूटी होने की वजह से सिर्फ दूध पर दिन भर रहता है।


    उज्जैन पुलिस का तेज तर्रार डॉग खली इन दिनों चर्चाओं में है। हाल ही में शाजापुर से उज्जैन आया खली डॉग स्क्वाड टीम का मेंबर है जो कि महाकाल मंदिर सहित अन्य जगह पर सुरक्षा व्यवस्था देखता है। महाकाल मंदिर में सहित उज्जैन जिले में होने वाली सभी बड़ी गतिविधियों में खली पर सुरक्षा का जिम्मा है लेकिन श्रावण सोमवार के खास दिनों में खली भी उपवास रखता है। वो इसलिए क्योंकि खली दिनभर महाकाल मंदिर और सोमवार को विशेष रूप से शाम को महाकाल की सवारी में ड्यूटी करता है। उपनिरीक्षक महेश शर्मा ने बताया कि खली को रोजाना दूध-रोटी और पेडिग्री खिलाया जाता है लेकिन पेडिग्री में नॉनवेज मिला होता है और सोमवार को दिनभर मंदिर में ड्यूटी होती है, इसलिए उसे सिर्फ दूध दिया जाता है। श्रावण के सोमवार पर खली का भी उपवास होता है। खली दिनभर दूध पर रहने के दौरान उपनिरीक्षक महेश शर्मा, आरक्षक अनिल, प्रधान आरक्षक विक्रम सिंह, कांस्टेबल राहुल, कांस्टेबल महेंद्र के साथ अपना फर्ज भी निभाता है। मंदिर परिसर में इंट्री करते ही वो भगवान महाकाल के शिखर को नमन करते ही सपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल लेता है। विनोद मीणा खली के हैंडलर है और इस बार का सावन खली का पहला सावन है।

    Share:

    13 करोड़ की लागत से बन रहा एमआर-11

    Mon Aug 12 , 2024
    जल्द ही यातायात थाने से मालनवासा तक मिलेगा सीधा फोरलेन इंदौर और देवास रोड पर ट्रैफिक जाम या वीआईपी मूवमेंट होने पर इस मार्ग का होगा उपयोग 45 मीटर चौड़ा होगा मार्ग, सेंटर डिवाइडर और फुटपाथ भी बनेंगे उज्जैन। शहर में मास्टर प्लान की प्रमुख सड़क एमआर-11 फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved