• img-fluid

    चीन में सरेआम बिकता है डॉग मीट, पिंजरे में कैद कुत्तों को गटक जाते हैं लोग

  • August 11, 2024

    डेस्क: इंसान और कुत्तों की दोस्ती के किस्से सदियों से सुने जा रहे हैं. आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने पालतू कुत्तों के लिए जान जोखिम में डाल सकते हैं, उन्हें बच्चों की तरह प्यार करते हैं और कुत्ते भी अपने मालिक की रक्षा करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वफादार जानवर को भी लोग अपनी भूख बुझाने के लिए मारकर खाते हैं. चीन एक ऐसा देश है, जहां पर डॉग मीट खुलेआम मिलता है. हाल ही में एक भारतीय लड़की चीन पहुंची और उसने वहां का हैरान करने वाला हाल दिखाया.

    इंस्टाग्राम यूजर गरिमा बक्शी (@wanderingwithpaint) एक ट्रैवलर हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें 1 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो चीन की सड़कों पर घूम रही हैं. उनके साथ उनकी एक चीनी सहेली भी है जो उन्हें हर चीज के बारे में बता रही है. अचानक गरिमा को खुलेआम रोड पर एक शख्स मीट बनाता नजर आ रहा है.


    जब गरिमा अपनी सहेली से पूछती हैं, तो वो बताती है कि शख्स कुत्ते का मीट बना रहा है. बगल में एक गाड़ी खड़ी है, जिसमें एक पिंजड़ा रखा है और उसमें एक-दो कुत्ते बंद नजर आ रहे हैं. चीन में कुत्ते का मीट खाना आम बात है, यहां पर लोग कुत्तों को पिंजड़े में बंद रखते हैं और उन्हें मारकर गटक जाते हैं. इस तरह खुलेआम भारत में आपने चिकन-मटन बनते देखा होगा, पर डॉग मीट बनते देखना काफी हैरान करने वाला अनुभव था और गरिमा भी काफी शॉक्ड लग रही हैं.

    Share:

    पाकिस्तान में गहराया आर्थिक संकट, उधार लेकर घर खर्च चला रहे लोग

    Sun Aug 11 , 2024
    इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक संकट (Economic crisis) लगातार गहराता जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की खुद को बड़ी ताकत समझने की खुशफहमी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान अभी भी भारत (India) में घुसपैठ को बढ़ावा दे रहा है और वहीं इस्राइल (Israel) के खिलाफ ईरान (Iran) को सैन्य […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved