• img-fluid

    लापता लेडीज की स्पेशल स्क्रीनिंग पर बोले आमिर, संन्यास लेने का बनाया था मन

  • August 11, 2024

    मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी एक्टिंग की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. उनके एक्टिंग की हर कोई तारीफ करते नहीं थकता. यहां तक की फैंस भी उनके फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं. आमिर खान ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. आमिर खान (aamir khan) बेहद सक्सेसफुल एक्टर तो है ही वही उन्होंने कई शानदार फिल्मों का भी निर्माण किया है.

    अब एक्टर ने अपने बॉलीवुड से रिटायरमेंट लेने को लेकर बड़ा हिंट दिया है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में आमिर खान की फिल्म लापता लेडीज की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी. इस दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ संग आमिर और उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने बातचीत की. बता दें कि शुक्रवार को आयोजित स्क्रीनिंग में शीर्ष अदालत के कई जजेस भी शामिल हुए थे.


     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by Kiran Rao (@raodyness)


    आमिर खान ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा हिंट
    एक्टर आमिर खान ने लापता लेडीज की स्क्रीनिंग के दौरान भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ से बातचीत की. इस दौरान आमिर ने खुलासा किया कि उन्होंने एक्टिंग से रिटायरमेंट लेने का मन बना लिया है. आमिर खान ने बताया कि कोविड के दौरान 56 साल की उम्र में उन्हें एहसास हुआ कि यह उनके करियर का आखिरी फेज चल रहा है.

    इस दौरान आमिर खान ने कहा कि वह अब एक्टर के तौर पर नहीं बल्कि प्रोड्यूसर को तौर पर इंडस्ट्री में काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा मेरे पास एक्टिव वर्क के लिए अब केवल 15 साल ही बचे होंगे और मुझे इंडस्ट्री, समाज और देश ने काफी कुछ दिया है. अब मैं यह सब इंडस्ट्री को वापस देना चाहूंगा.

    नए टैलेंट को प्लेटफार्म देना चाहते हैं आमिर खान
    सोशल रेलिवेंट फिल्मों का सपोर्ट करने के लिए जाने जाने वाले आमिर ने फिल्म निर्माण में नई आवाजों को उभारने करने के अपने कमिटमेंट पर जोर दिया. आमिर ने कहा, “निर्माण के माध्यम से, मैं नए लेखकों, निर्देशकों और प्रोसेस में शामिल सभी लोगों को एक मंच प्रोवाइड कर सकता हूं. लापता लेडीज उस दिशा में पहला कदम है. मैं इस तरह की प्रतिभा को बढ़ावा देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि साल में 4 से 5 फिल्में बना सकूं ताकि हम ऐसी और फिल्में देख सकें.”

    लापता लेडिज के पीछे क्या थी इंस्पिरेशन?
    चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने फिल्म के पीछे की इंस्पिरेशन के बारे में पूछा. इस पर किरण राव ने जवाब दिया कि यह सब बिप्लब गोस्वामी की एक ओरिजनल स्क्रिप्ट के साथ शुरू हुआ. आमिर ने 2020 में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन कंपटीशन के दौरान स्क्रिप्ट की खोज की थी, और उन्होंने राइट्स खरीदने का फैसला किया.

    किरण ने शेयर किया कि “हमने ड्रामेटिक नेरेटिव में ज्यादा ह्यूमर शामिल किया.”फिल्म को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की सलाह के बावजूद, उन्होंने इसे सिनेमाघरों में रिलीज करने का ऑप्शन चुना. इस पर किरण ने कहा, “फिल्म को दर्शकों से बहुत प्यार मिला है और मुझे खुशी है कि हम इसे बड़े पर्दे पर ले गए.”

    आखिरी बार इस फिल्म में नजर आए थे आमिर खान
    बता दें एक्टर आमिर खान आखिरी बार फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे. अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर अहम रोल में नजर आईं थीं. हालांकि यह फिल्म बॉयकॉट की वजह से बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई थी. इस बात से आमिर खान को गहरा सदमा लगा था और सभी से उन्होंने फिल्मों से कुछ समय के लिए दूरी बना ली थी. हालांकि अब आमिर खान के रिटायरमेंट की खबर से फैंस को बड़ी ठेस पहुंची है.

    Share:

    सावन महीने में कैसे करें भगवान शिव को प्रसन्न, जानिए पार्वती शक्ति की अभिव्यक्ति

    Sun Aug 11 , 2024
    उज्‍जैन (Ujjain)। संस्कृत में श्रवण (shravana in sanskrit)का अर्थ है— ‘सुनना।’ यह हमारे जीवन में ज्ञान(wisdom in life) को एकीकृत (Integrated)करने का पहला कदम है। हम सुनते हैं (श्रवण), फिर हम बार-बार उसे याद करते हैं (मनन) और फिर ज्ञान हमारे जीवन में एक संपदा के रूप में एकीकृत (निदिध्यासन) हो जाता है। यह महीना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved