• img-fluid

    MP : लाड़ली बहनों को मिलेगा डबल तोहफा, सीएम डॉ. यादव आज 1250 रुपये और 250 रुपये नेग देंगे

  • August 10, 2024

    भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) शनिवार को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना (Ladli sisters) योजना की हितग्राही बहनों के खातों में 1250 रुपये (1250 rupees) की राशि अंतरित करेंगे। इसके अलावा, रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के उपहार स्वरूप लाभार्थी महिलाओं (Beneficiary Women) के खातों में 250 रुपये की उपहार (नेग) राशि भी अंतरित की जाएगी। यह कार्यक्रम श्योपुर जिले के विजयपुर और टीकमगढ़ में आयोजित किया जाएगा, जहां मुख्यमंत्री डॉ. यादव लाभार्थी महिलाओं को आभार-पत्र और उपहार देंगे और राखी बंधवाएंगे। इसके साथ ही लाड़ली बहनों के खातों में 1900 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित करेंगे।


    इसी तरह, प्रदेश की सभी 23 हजार 11 ग्राम पंचायतों और 416 नगरीय निकायों में भी वृहद स्तर पर आभार सह उपहार कार्यक्रम होंगे, जिसमें राज्य सरकार के मंत्रीगण और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। कार्यक्रम की थीम “रक्षाबंधन और सावन उत्सव” पर केंद्रित होगी, और “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में पौध-रोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

    रक्षाबंधन से पहले शनिवार को लाड़ली बहनों के खातों में 1500-1500 रुपए सरकार सिंगल क्लिक से जमा करेगी। राज्य स्तरीय कार्यक्रम श्योपुर जिले के विजयपुर में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल होंगे। सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

    250 रुपए की उपहार राशि भी मिलेगी
    23 हजार 11 पंचायतों और सभी निकायों के वार्ड में आभार सह उपहार कार्यक्रम होंगे। लाड़ली बहना योजना की किस्त के साथ रक्षाबंधन मनाने के लिए सरकार की ओर से 250 रुपए की राशि उपहार के रूप में जोड़कर जारी की जा रही है।

    सिंगल क्लिक से ट्रांसफर होगी राशि
    मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि लाड़ली बहनों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि अंतरित होंगी। इसके लिए पूरे प्रदेश में एक साथ कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। विजयपुर में मुख्यमंत्री लाभार्थी महिलाओं को आभार-पत्र और उपहार देने के साथ राखी बंधवाएगें।

    कार्यक्रम सभी 23 हजार 11 ग्राम पंचायतों एवं 416 नगरीय निकायों (नगर निमग, नगर पालिका एवं नगर पंचायत) में कार्यक्रम होंगे। इसमें एक पेड़ मां के नाम अभियान में पौधरोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगें।

    Share:

    दोस्तों ने खोला राज, क्या विनोद कांबली की सेहत वाकई है इतनी खराब?

    Sat Aug 10 , 2024
    नई दिल्‍ली। क्रिकेट जगत हाल ही में उस वक्त बेहद हैरान रह गया, जब पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli)  का लड़खड़ाने वाला वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में नजर आया कि कांबली (Vinod Kambli) को ना सिर्फ चलने में बल्कि खड़े होने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्हें कुछ कदम चलने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved