• img-fluid

    पेरिस ओलंपिक: समापन समारोह में मनु भाकर के साथ भारत के ध्वजवाहक होंगे पीआर श्रीजेश

  • August 10, 2024

    नई दिल्ली। बुधवार को फ्रांस की राजधानी में स्पेन को 2-1 से हराकर कांस्य पदक के साथ अपना अभियान समाप्त करने वाली भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ( goalkeeper PR Sreejesh) 11 अगस्त को पेरिस 2024 ओलंपिक (Paris 2024 Olympics) के समापन समारोह (closing ceremony) के दौरान मनु भाकर (Manu Bhaker ) के साथ भारत के ध्वजवाहक ( India’s flag bearer) होंगे।

    36 वर्षीय श्रीजेश 2021 में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के भी सदस्य थे। आईओए ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर के साथ संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश के नामांकन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”


    आईओए अध्यक्ष डॉ पीटी उषा ने कहा कि श्रीजेश आईओए नेतृत्व के भीतर एक भावनात्मक और लोकप्रिय पसंद थे, जिसमें शेफ डी मिशन गगन नारंग और संपूर्ण भारतीय दल शामिल थे। उन्होंने कहा, “श्रीजेश ने दो दशकों से अधिक समय तक विशेष रूप से भारतीय हॉकी और सामान्य तौर पर भारतीय खेल की सराहनीय सेवा की है।”

    डॉ. उषा ने कहा कि उन्होंने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से बात की है, जिन्होंने गुरुवार को रजत पदक जीतकर लगातार ओलंपिक खेलों में दूसरा पदक जीता है। उन्होंने कहा, “मैंने नीरज चोपड़ा से बात की और उस सहजता और शालीनता की सराहना की जिसके साथ वह इस बात पर सहमत हुए कि श्रीजेश को समापन समारोह में ध्वजवाहक होना चाहिए।” उन्होंने मुझसे कहा, ‘मैम, अगर आपने मुझसे नहीं भी पूछा होता तो भी मैं श्रीभाई का नाम सुझाता।’

    बता दें कि कुछ दिन पहले ही मनु के नाम का ऐलान हुआ था। भारत की आजादी के बाद वह एक ही ओलंपिक खेलों में कई पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम (सरबजोत सिंह के साथ) में कांस्य पदक जीता था।

    Share:

    जेम पोर्टल ने 9.82 लाख करोड़ रुपये का माइलस्टोन किया पार

    Sat Aug 10 , 2024
    नई दिल्‍ली। सरकारी ई-मार्केट प्लेस (जेम) (Government e-Market Place (GeM)) ने वित्‍त वर्ष 2023-24 में 4 लाख करोड़ रुपये (More than Rs 4 lakh crore) से अधिक का सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) (Gross Merchandise Value (GMV) दर्ज किया है। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक लिखित उत्तर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved