• img-fluid

    20 दिन बाद शुरू हो जाएगा खजराना फ्लायओवर की एक भुजा पर यातायात

  • August 09, 2024

    • भंवरकुआ फ्लायओवर भी 80 फीसदी तैयार, बिजली के खम्भे सहित कुछ कार्य बाकी

    इंदौर। प्राधिकरण द्वारा चार चौराहों पर फ्लायओवरों का निर्माण कराया जा रहा है और येे सभी इस साल के अंत तक यातायात के लिए भी शुरू हो जाएंगे। इनमें से खजराना फ्लायओवर की एक भुजा पर से तो 20 दिन बाद ही यातायात गुजरने लगेगा। बंगाली चौराहा की तरफ से आने वाला यातायात इस भुजा से रोबोट चौराहा की तरफ जाएगा। कल संभागायुक्त और प्राधिकरण अध्यक्ष दीपक सिंह ने खजराना के साथ भंवरकुआ फ्लायओवर के चल रहे निर्माण कार्य को मौके पर जाकर देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। भंवरकुआ फ्लायओवर भी 80 फीसदी पूरा हो चुका है।


    200 करोड़ की लागत से प्राधिकरण खजराना, भंवरकुआ, फूटी कोठी और लवकुश चौराहा पर फ्लायओवरों का निर्माण कर रहा है। साथ ही लवकुश चौराहा पर प्रदेश के पहले डबल डेकर फ्लायओवर का निर्माण भी किया जा रहा है। उसकी भी गति अच्छी है। वहीं चारों फ्लायओवर इसी साल नवम्बर-दिसम्बर तक पूर्ण हो जाएंगे और यातायात भी दौडऩे लगेगा। निर्धारित समय सीमा में ही इन फ्लायओवरों का काम चल रहा है। कल संभागायुक्त श्री सिंह ने भंवरकुआ और खजराना फ्लायओवर का निरीक्षण किया। उनके साथ प्राधिकरण सीईओ आरपी अहिरवार, अधीक्षण यंत्री मूंदड़ा, कार्यपालन यंत्री कपिलदेव भल्ला, आर्किटेक्ट प्रवीण चौरसिया, जितेन्द्र कोचर और प्राधिकरण के अभियंता पामेचा सहित निर्माण एजेंसी के इंजीनियर और विशेषज्ञ भी मौजूद रहे। सीईओ अहिरवार के मुताबिक खजराना फ्लायओवर का तो लगभग 85 फीसदी काम पूरा हो चुका है, जिसके चलते उसकी एक भुजा पर से यातायात इस माह के अंत तक शुरू करवा दिया जाएगा। दरअसल अभी क्यूरिंग यानी तरी के अलावा बिजली के खम्भे लगना है। क्यूरिंग के लिए न्यूनतम 28 दिन का समय देना पड़ता है। बंगाली चौराहा से आने वाला यातायात इस भुजा से गुजरते हुए रोबोट चौराहा की तरफ निकलेगा। इससे अभी जो चौराहा पर यातायात अवरुद्ध हो रहा है उससे काफी निजात भी मिलेगी।

    Share:

    CM मोहन यादव के प्रस्ताव पर 11 कंपनियों ने जताई सहमति, MP के इन पांच जिलों में सीधे मिलेंगे रोजगार

    Fri Aug 9 , 2024
    भोपाल: मुख्यमंत्री (Chief Minister) मोहन यादव (Mohan Yadav) के बेंगलुरु दौरे से रोजगार सृजन की संभावना बढ़ गयी है. बाहर की कंपनियां मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 3175 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पांच जिलों (Five Districts) को प्रत्यक्ष लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नामी गिरामी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved