• img-fluid

    कार्रवाई की भनक लगते ही खाली हो गया पूरा बंगाली चौराहा

  • August 09, 2024

    इंदौर। कल प्रशासन और नगर निगम की टीम का टारगेट था कि बंगाली चौराहे से होलकर प्रतिमा तक सडक़ के दोनों छोर पर लगने वाले ठेले और दुकानों को हटाया जाए, ताकि ट्रैफिक सुचारु रूप से चल सके। पत्रकार कालोनी चौराहे से मुहिम शुरू हुई और दो ट्रक सामान भी जब्त किया गया, लेकिन तब तक बंगाली चौराहे से होलकर प्रतिमा तक सडक़ पर कब्जा करने वाले गायब हो चुके थे। शहर के कई चौराहों और प्रमुख मार्गों को कब्जे से मुक्त करने के लिए नगर निगम और प्रशासन द्वारा लगातार मुहिम चलाई जा रही है। इसके लिए रोज अलग-अलग क्षेत्रों में संबंधित एसडीएम द्वारा कार्रवाई करते हुए स्पॉट फाइन भी किए जा रहे हैं। अब तक 12 से ज्यादा स्थानों पर कार्रवाई हो चुकी है और कई ट्रक सामान जब्त किया जा चुका है। डिप्टी कलेक्टर सीमा मौर्य और निगम के कई अधिकारियों की टीम ने पत्रकार कालोनी से बंगाली चौराहे तक मुहिम चलाई।


    इस दौरान सडक़ के दोनों छोर पर किए गए कब्जे हटाने के साथ-साथ फुटपाथों पर रखे गए काउंटर और सामान जब्त कर लिया गया। रिमूवल अधिकारी विनीत तिवारी के मुताबिक कई जगह स्पॉट फाइन भी किए गए। कार्रवाई का अभियान बंगाली चौराहे तक था और उसके बाद बंगाली चौराहे से होलकर प्रतिमा तक कार्रवाई की जाना थी। उक्त मार्ग पर सडक़ के दोनों छोर पर बड़े पैमाने पर लगने वाली दुकानों के कारण ट्रैफिक का कबाड़ा होता है। सडक़ और फुटपाथ घेरकर खाने-पीने के ठेले-खोमचे लग जाते हैं, जिसके कारण कई घंटों तक जाम की नौबत रहती है। कल निगम की टीम जब बंगाली चौराहे के आसपास के हिस्सों में कार्रवाई कर रही थी, इसी दौरान वहां फुटपाथ घेरकर दुकान लगाने वाले इसकी भनक लगने पर अपना सामान बटोरकर वहां से चले गए थे। निगम अधिकारियों का कहना है कि अब किसी भी दिन वहां पुलिस बल के साथ कार्रवाई का अभियान फिर चलाया जाएगा।

    Share:

    20 दिन बाद शुरू हो जाएगा खजराना फ्लायओवर की एक भुजा पर यातायात

    Fri Aug 9 , 2024
    भंवरकुआ फ्लायओवर भी 80 फीसदी तैयार, बिजली के खम्भे सहित कुछ कार्य बाकी इंदौर। प्राधिकरण द्वारा चार चौराहों पर फ्लायओवरों का निर्माण कराया जा रहा है और येे सभी इस साल के अंत तक यातायात के लिए भी शुरू हो जाएंगे। इनमें से खजराना फ्लायओवर की एक भुजा पर से तो 20 दिन बाद ही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved