• img-fluid

    भारत गौरव ट्रेन से करें महाकाल सहित 7 ज्योतिर्लिंग की यात्रा

  • August 09, 2024

    • 20 अगस्त से होगी शुरू-घूमने रहने खाने से लेकर बीमा की भी मिलेगी सुविधा

    उज्जैन। आईआरसीटीसी ने उज्जैन महाकाल सहित सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए टूर पैकेज लाँच किया है। इसमें आपको एक साथ कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। उज्जैन जिले के लिए नागदा से इस ट्रेन में यात्री सवार हो सकते हैं।



    अगर आप 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए बढिय़ा मौका है। आईआरसीटीसी भारत गौरव यात्रा ट्रेन द्वारा श्रावण स्पेशल 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा करा रहा है। इसके लिए आईआरसीटीसी का टूर पैकेज बुक करना होगा। भारत गौरव ट्रेन के जरिए 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा गुजरात के राजकोट से शुरू होगी। इस पैकेज में आपको 9 रात और 10 दिन घूमने का मौका मिलेगा। यह यात्रा 20 अगस्त से शुरू होगी। इस यात्रा में यात्री राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, चांदलोडिया, नडियाद, आनंद, छायापुरी, वडोदरा, गोधरा, दाहोद, मेघनगर, रतलाम और उज्जैन जिले के यात्री नागदा से ट्रेन में सवार हो सकते हैं। श्रावण के पवित्र माह में तीर्थयात्रियों को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर, परली वैजनाथ, मल्लिकार्जुन सहित 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का मौका मिलेगा। सुरक्षा के लिए प्रत्येक कोच में सुरक्षा गार्ड और सीसीटीवी कैमरे भी रहेंगे। इस टूर पैकेज की कीमत में आईआरसीटीसी यात्रियों को ट्रेन यात्रा, आधुनिक किचन कार से उनकी सीट पर स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन, बस से दर्शनीय स्थलों की यात्रा, होटल आवास, गाइड और दुर्घटना बीमा आदि जैसी सुविधाएँ प्रदान करेगा। इसके तहत यात्रा के लिए तीन श्रेणियाँ तय की गई है, जिसमें स्टैंडर्ड क्लास (स्लीपर) रु. 20,900/-, कम्फर्ट क्लास -3एसी के लिए रु. 34,500/- और सुपीरियर क्लास- 2 एसी के लिए रु. 48,900/- रेट तय किए गए हैं।

    Share:

    शहर में कई और धर्मस्थलों की शिफ्टिंग को लेकर बनी सहमति

    Fri Aug 9 , 2024
    मच्छी बाजार से लेकर गंगवाल के बीच धर्मस्थलों की शिफ्टिंग इसी सप्ताह होगी इंदौर। कल सरवटे टू गंगवाल रोड में बाधक दरगाह को हटाने के बाद अब शेष दस और धर्मस्थलों को शिफ्ट किए जाने की कार्रवाई जल्द पूरी होगी। इसके लिए कुछ मंदिरों के प्रमुखों के साथ निगम अफसरों की बैठक हुई थी। कुछ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved