• img-fluid

    बहनों को भा रही हैं श्रीराम, कान्हा की राखियाँ

  • August 09, 2024

    • रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर राखी का बाजार तैयार
    • चंदन, तुलसी, मोती, ब्रेसलेट, ज्वैलरी, कोलकाता कढ़ाई, नजर बट्टू राखियों की भी मांग

    उज्जैन। रक्षाबंधन त्योहार को लेकर राखी का बाजार तैयार है। बाजार में विभिन्न वैरायटी की राखियां बेची जा रही हैं, जो न केवल बाजार की शोभा बढ़ा रही हैं, बल्कि लोगों को भी आकर्षित कर रही हैं। दुकानदारों पर अनेक प्रकार की राखियां उपलब्ध हैं, जिनमें विशेष डिजाइन और स्टाइल की राखियां भी शामिल हैं।



    शहर के मार्केट में राखियों का बाजार सज गया है। यहां खरीदारी के लिए महिलाएं पहुंच रही हैं। दुकानदार उनकी मांग पूरी करने में व्यस्त हैं। युवाओं को स्लम राखियां भा रही हैं, इसलिए बहनें इन राखियों की खरीदारी ज्यादा कर रही हैं। इसके अलावा चंदन, तुलसी, मोती, ब्रेसलेट, ज्वैलरी, कोलकाता कढ़ाई, नजर बट्टू राखियों की मांग भी खूब है। दुकानदारों का कहना है कि वैरायटी बढ़ाई गई है। शिवलिंग, खाटू श्याम, राधा कृष्ण के साथ राधे-राधे, श्रीराम लिखी राखी भी बाजार में मौजूद है। बाजार में बच्चों के लिए भी खास राखियां हैं। उनकी पसंद के अनुरूप दुकानदारों ने राखियां मंगाई हैं। इनमें कार्टून, लाइट, गेम, कान्हा, महादेव सहित अन्य वैरायटी में राखियां उपलब्ध हैं। गिफ्ट पैक में भी राखियां बाजार में आई हैं। इसमें राखी के साथ रोली, चावल भी दिए जा रहे हैं।

    दामों में भी है वैरायटी
    रक्षाबंधन के इस मौके पर बाजार में राखियों की वैरायटी दिख रही है। साथ ही इन राखियों के दामों में भी विविधता है। विशेष रूप से, दुकान पर सबसे ज्यादा मिलने वाली राखियां वह हैं जिनमें भगवान की छवि दिखाई गई है। यहां नार्मल राखी की शुरुआत पांच रुपये से होकर, ब्रेसलेट वाली राखियां और चंदन, तुलसी वाली राखियां 50 से 100 रुपये तक की कई विभिन्न मूल्य में उपलब्ध हैं। वर्तमान में नार्मल राखी की मांग बहुत कम हो रही है। बजाय इसके, लोग कुछ अनूठा और विशेष चाहते हैं, और इस वजह से इस बार बाजार में भगवान की छवि वाली राखियों की मांग बढ़ गई है।

    Share:

    शारजाह फ्लाइट में अब बिजनेस क्लास की सुविधा भी मिलेगी

    Fri Aug 9 , 2024
    एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इंदौर से दुबई की फ्लाइट को बंद करते हुए शारजाह फ्लाइट के सप्ताह में चार फेरे किए इंदौर। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इंदौर से दुबई के बीच हर गुरुवार को संचालित होने वाली फ्लाइट को बंद कर दिया है। कल इस फ्लाइट ने आखरी फेरा लगाया। वहीं कंपनी ने इंदौर से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved