• img-fluid

    बांग्लादेश जैसी अराजकता के बारे में कोई सोचना भी मत, पाकिस्तानी आर्मी चीफ असीम मुनीर की चेतावनी

  • August 09, 2024

    नई दिल्ली. पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश (Bangladesh) के हालात किसी से छिपे हुए नहीं है. छात्रों के प्रदर्शन (Performances of students) से शुरू हुई विरोध की चिंगारी ने शेख हसीना सरकार (Sheikh Hasina Government) का तख्तापलट (takhtaapalat) कर दिया. पाकिस्तान में बांग्लादेश जैसे हालात होने की आशंकाओं पर सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर (Pakistani Army Chief Asim Munir) ने कड़ी चेतावनी (warns) दी है.



    पाकिस्तान के सेना प्रमुख मुनीर ने PAK में बांग्लादेश जैसी स्थितियां पैदा करने की कोशिश करने वालों को चेताते हुए कहा है कि हमारी सेना इस तरह की किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने देगी क्योंकि वह मुल्क की सुरक्षा और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए हमेशा तैयार है.

    पाकिस्तान कयामत तक रहेगा…

    सेना की मीडिया इकाई ने जनरल मुनीर के हवाले से बताया कि अगर किसी ने पाकिस्तान में इस तरह की अराजकता पैदा करने की कोशिश की तो अल्लाह की कसम हम उसे कामयाब नहीं होने देंगे. इस दुनिया में कोई भी ताकत पाकिस्तान को नुकसान नहीं पहुंचा सकती क्योंकि यह देश कयामत तक रहेगा.

    मुनीर ने मौलवियों के एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुनीर ने कहा कि देश कितना अहम है यदि आपको ये जानना है तो इराक, सीरिया और लीबिया को देखिए. पाकिस्तान की मौजूदगी हमेशा बनी रहेगी क्योंकि इसे आखिरी वक्त तक के लिए बनाया गया है.

    उन्होंने देश में शांति एवं अस्थिरता को बचाए रखने के लिए सेना के समर्पण की तारीफ की. साथ ही देश में अराजकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया.

    कश्मीर मुद्दे पर क्या बोले मुनीर?

    पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल मुनीर ने कहा कि कश्मीर विवाद भारत और पाकिस्तान के बीच अनसुलझा एजेंडा है. इसे सुलझाया जाना जरूरी है लेकिन अभी तक इसमें सफलता नहीं मिल पाई है.

    वहीं, उन्होंने अफगानिस्तान के शरणार्थियों को लेकर कहा कि पाकिस्तान लंबे समय से अफगान शरणार्थियों का समर्थन कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान के पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को बनाए रखने पर भी जोर दिया.

    उनका ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल उन पोस्ट के बाद आया है, जिसमें पाकिस्तान के मौजूदा हालात की तुलना बांग्लादेश से की जा रही है. सेना प्रमुख ने देश में अराजक घटनाओं के लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि पिछले कुछ सालों में सोशल मीडिया पर सेना की आलोचना ज्यादा होने लगी है. इससे देश का राजनीतिक और सामाजिक ताना-बाना बिगड़ रहा है. ऐसी कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ गिरफ्तारियां और कानूनी कार्रवाई हो रही हैं.

    Share:

    ऐश्वर्या के न्यूयॉर्क वेकेशन के बाद Paris Olympics 2024 में अकेले नजर आए अभिषेक बच्चन, यूजर्स ने पूछा...

    Fri Aug 9 , 2024
    मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Abhishek Bachchan and actress Aishwarya Rai Bachchan) पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर अपने रिश्ते को लेकर चर्चा में हैं। कई बार पब्लिक में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan ) को अलग-अलग देखा गया जिसे देखकर फैंस कयास लगाने लगे कि शायद […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved