• img-fluid

    कुख्यात आईएसआईएस आतंकी रिजवान गिरफ्तार, दिल्ली के कई इलाकों में की थी आईईडी ब्लास्ट की टेस्टिंग

  • August 09, 2024

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) ने ISIS के आतंकी रिजवान (terrorist Rizwan) को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए आतंकी पर 3 लाख रुपये का इनाम था. वह NIA की वॉन्टेड (wanted) लिस्ट में शामिल था. आतंकी रिजवान दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है.



    रिजवान पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल का सबसे कुख्यात आतंकी है. पुणे मॉड्यूल के कई आतंकियों को पुणे पुलिस और एनआई गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन रिजवान जांच एजेंसियों को चकमा देकर लंबे वक्त से फरार चल रहा था. पुणे मॉड्यूल के आतंकियों ने दिल्ली और मुंबई के कई वीवीआईपी इलाकों की रेकी की थी.

    IED एक्सपर्ट है आतंकी है रिजवान

    आतंकी रिजवान को जांच एजेंसी NIA ने वॉन्टेड घोषित किया था. शुरुआती जांच में पता चला है कि पुणे मॉड्यूल के आतंकियों ने दिल्ली में भी कई जगह आईईडी बनाकर उसकी टेस्टिंग की थी. वह एक IED एक्सपर्ट आतंकी है. फिलहाल आतंकी से स्पेशल सेल की टीम और केंद्रीय जांच एजेंसी पूछताछ कर रहीं हैं.

    इन जगहों पर की थी टेस्टिंग

    रिजवान और उसके साथियों ने दिल्ली के यमुना बैंक में IED ब्लास्ट की टेस्टिंग की थी. साथ ही उन्होंने दिल्ली के ओखला इलाके में भी IED ब्लास्ट की टेस्टिंग की थी. उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी IED ब्लास्ट की टेस्टिंग की थी.

    Share:

    बांग्लादेश जैसी अराजकता के बारे में कोई सोचना भी मत, पाकिस्तानी आर्मी चीफ असीम मुनीर की चेतावनी

    Fri Aug 9 , 2024
    नई दिल्ली. पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश (Bangladesh) के हालात किसी से छिपे हुए नहीं है. छात्रों के प्रदर्शन (Performances of students) से शुरू हुई विरोध की चिंगारी ने शेख हसीना सरकार (Sheikh Hasina Government) का तख्तापलट (takhtaapalat) कर दिया. पाकिस्तान में बांग्लादेश जैसे हालात होने की आशंकाओं पर सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर (Pakistani Army Chief […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved