• img-fluid

    ‘ऐसी उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी’, ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर PM मोदी का पोस्ट

  • August 08, 2024

    नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ओलंपिक खेलों में लगातार दूसरा ब्रॉन्ज मेडल जीता. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दो गोल किए, जबकि स्पेन का एकमात्र गोल कप्तान मार्क मिरालेस ने 18वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से किया. इस शानदार जीत के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं और हस्तियों ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, “एक ऐसी उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी. भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता. यह और भी खास है क्योंकि यह ओलंपिक में उनका लगातार दूसरा मेडल है. उनकी सफलता कौशल, दृढ़ता और टीम भावना की जीत है. उन्होंने बहुत हिम्मत दिखाई. खिलाड़ियों को बधाई. हर भारतीय का हॉकी से भावनात्मक जुड़ाव है और यह उपलब्धि हमारे देश के युवाओं के बीच इस खेल को और भी लोकप्रिय बनाएगी.”


    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर लिखा, “पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर हमारी हॉकी टीम को हार्दिक बधाई. यह पांच दशक से भी अधिक समय के बाद हुआ है जब भारत ने लगातार दो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. भारतीय हॉकी के पुनरुत्थान के लिए टीम सबसे अधिक प्रशंसा की पात्र है. उन्होंने भारत को गौरवान्वित किया है. इस टीम द्वारा दिखाई गई निरंतरता, कौशल, एकजुटता और जुझारूपन हमारे युवाओं को प्रेरित करेगा. भारतीय हॉकी टीम, बहुत बढ़िया.

    गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई देते हुए कहा, “पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर हमारी पुरुष हॉकी टीम को बहुत-बहुत बधाई. आपका दमदार प्रदर्शन और बेदाग खेल कौशल खेल के लिए एक नया उत्साह जगाएगा. आपकी उपलब्धि ने तिरंगा का गौरव बढ़ाया है.”

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, “पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई. उनकी उल्लेखनीय टीमवर्क और अद्भुत कौशल ने शानदार परिणाम दिए हैं. हमें टीम पर गर्व है और हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.”

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा, “भारतीय खेलों के लिए एक शानदार दिन. पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई. स्पेन के खिलाफ यह उल्लेखनीय जीत हमारे खेल इतिहास में एक गौरवपूर्ण क्षण है, जो टीम के लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है. आपने एक बार फिर देश को गौरव दिलाया है, जिससे हर भारतीय का दिल गर्व से भर गया है. शाबाश, चैंपियन.”

    Share:

    Health Tips: बढ़ते वजन परेशान तो सुबह खाली पेट पिएं सेलरी का जूस

    Fri Aug 9 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi) ! Weight loss Tips आप भी बिना एक्सरसाइज या डाइटिंग (exercise or dieting) के वजन कम करने की कोशिश में रहते हैं. तो वजन घटाने के लिए सबसे आसान और प्राकृतिक तरीकों में से एक है. सुबह खाली पेट सेलरी का जूस पीना. सेलरी में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved