• img-fluid

    सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी राउज एवेन्यू कोर्ट ने

  • August 08, 2024


    नई दिल्ली । राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) 20 अगस्त तक (Till August 20) बढ़ा दी (Extended) । दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।


    दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कथित शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। शराब घोटाले में सीबीआई वाले मामले में हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

    12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। हालांकि, सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से वे जेल से बाहर नहीं आ पाए थे।

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आरोपियों के खिलाफ एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) और इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है।

    Share:

    डूबता ही जा रहा है पाकिस्तान, 2 साल के अंदर 9 बड़ी कंपनियों ने समेट लिया बोरिया-बिस्तर

    Thu Aug 8 , 2024
    लाहौर: पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, देश पर विदेशी कर्ज का बोझ बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इस बीच पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा है. बीते 2 सालों में पाकिस्तान से 9 अरबपति कंपनियों ने अपना बोरिया बिस्तर समेट लिया है. एक ओर बढ़ता कर्ज और दूसरी ओर घटता विदेशी मुद्रा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved