• img-fluid

    वक्फ संशोधन विधेयक बहुत सोची-समझी राजनीति के तहत लाया गया है – सपा प्रमुख अखिलेश यादव

  • August 08, 2024


    नई दिल्ली । सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने कहा वक्फ संशोधन विधेयक (Waqf Amendment Bill) बहुत सोची-समझी राजनीति के तहत (Under very thoughtful Politics) लाया गया है (Has been Brought) । वक्फ बोर्ड को मिले असीमित अधिकारों को कम कर इसकी व्यवस्था को पारदर्शी बनाने और इसमें मुस्लिम महिलाओं समेत मुस्लिम समाज के अन्य पिछड़े वर्ग, शिया, सुन्नी, बोहरा और आगाखानी जैसे वर्गों को प्रतिनिधित्व देने के लिए केंद्र सरकार आज दो महत्वपूर्ण विधेयक लोकसभा में पेश किये । विपक्ष संसद में इसका विरोध कर रहा है ।


    सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा वक़्फ़ बोर्ड’ का ये सब संशोधन भी बस एक बहाना है। रक्षा, रेल, नज़ूल लैंड की तरह ज़मीन बेचना निशाना है। वक़्फ़ बोर्ड की ज़मीनें, डिफ़ेंस लैंड, रेल लैंड, नज़ूल लैंड के बाद ‘भाजपाइयों के लाभार्थ योजना’ की शृंखला की एक और कड़ी मात्र हैं। भाजपा क्यों नहीं खुलकर लिख देती : ‘भाजपाई-हित में जारी’। इस बात की लिखकर गारंटी दी जाए कि वक़्फ़ बोर्ड की ज़मीनें बेची नहीं जाएंगी। भाजपा रियल स्टेट कंपनी की तरह काम कर रही है। उसे अपने नाम में ‘जनता’ के स्थान पर ‘ज़मीन’ लिखकर नया नामकरण कर देना चाहिए।

    अखिलेश यादव ने वक्फ (संशोधन) विधेयक का विरोध करते हुए कहा, ”यह विधेयक बहुत सोची-समझी राजनीति के तहत लाया गया है। अगर आप एक जिलाधिकारी को सब ताकत दे देंगे, आपको पता है कि एक जगह पर जिलाधिकारी ने क्या किया था, उसकी वजह से आज और आने वाली पीढ़ी तक को सामना करना पड़ा। सच्चाई ये है कि भाजपा अपने हताश, निराश और चंद कट्टर समर्थकों के तुष्टिकरण के लिए ये बिल लाने का काम कर रही है। आज तो आपके हमारे अधिकार कट रहे हैं, याद कीजिए मैंने आपसे कहा था कि, आप लोकतंत्र के न्यायधीश हैं, मैंने सुना है इस लॉबी में कि कुछ अधिकार आपके भी छीनने जा रहे हैं। हम लोगों को आपके लिए (स्पीकर) लड़ना पड़ेगा। मैं इस बिल का विरोध करता हूं।”

    Share:

    वक्फ बिल लोकसभा में पेश होने के बाद संसदीय कमेटी को भेजा गया, बदला गया नाम; जानिए अहम बातें

    Thu Aug 8 , 2024
    नई दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में गुरुवार को वक्फ विधेयक पेश किया. विपक्ष ने इसे असंवैधानिक करार दिया. राजनीतिक दलों की मांग पर अब इसे संयुक्त संसदीय समिति के पास भेजने का प्रस्ताव रखा गया है. इस बिल को नया भी दिया गया है. अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved