• img-fluid

    बांग्लादेश में हालात ठीक नहीं, वहां के हिंदुओं की रक्षा हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी- उद्धव ठाकरे

  • August 07, 2024

    डेस्क। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना ने बुधवार को दिल्ली में एक प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश से जुड़े सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश को आजादी दिलाई थी। चूंकि, मौजूदा समय में बांग्लादेश में हालात ठीक नहीं हैं। वहां पर हिंदुओं के ऊपर लगातार अत्याचार हो रहा है। वहां के हिंदुओं की रक्षा करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।

    उद्धव ठाकरे ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह मणिपुर तो नहीं जा रहे हैं, अगर बांग्लादेश जा सकते हैं तो अच्छी बात होगी, क्योंकि बांग्लादेश में अगर हिंदुओं के ऊपर अत्याचार हो रहा है, तो उनको रोकने की पूरी जिम्मेदारी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री की है।”


    क्या बांग्लादेश जैसी स्थिति भारत में भी पैदा हो सकती है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा बांग्लादेश हमारा पड़ोसी है। पाकिस्तान की क्या स्थिति है, हम देख ही रहे हैं। श्रीलंका में क्या हुआ, इजरायल में क्या हुआ, क्या हो रहा है। अन्य देशों में क्या हो सकता है, यह तो कहीं भी कभी भी हो सकता है, इसलिए मैं कहता हूं जो भी सत्ता में बैठे लोग हैं उनको मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। जनता सर्वोच्च होती है। उसकी सहनशीलता की मर्यादा होती है, उसका उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

    Share:

    बांग्लादेश में मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार का शपथग्रहण कल

    Wed Aug 7 , 2024
    ढाका। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद अब नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार 8 अगस्त को शपथ लेगी। सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमां ने यह जानकारी दी। जनरल वकार ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अंतरिम सरकार बृहस्पतिवार को रात आठ बजे शपथ ले सकती […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved