• img-fluid

    विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किये जाने पर काफी दुखी हैं उनके पिता महावीर फोगाट

  • August 07, 2024


    नई दिल्ली । विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किये जाने पर (Over Vinesh Phogat’s Disqualification) उनके पिता महावीर फोगाट (Her father Mahavir Phogat) काफी दुखी हैं (Is very Sad) । उन्होंने कहा, “मैं इस फैसले पर क्या कहूं? कहने के लिए कुछ नहीं बचा है। हमें उससे गोल्ड की उम्मीद थी।

    पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती प्रतियोगिता की 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में जगह बनाने वाली विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। देश को उनसे गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन उनके बाहर होने से भारत को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण विनेश को डिसक्वालीफाई किया गया है।

    ओलंपिक में फाइनल तक का सफर तय करना भारत की इस बेटी के लिए आसान नहीं था, उसे प्री-क्वार्टर में ही 4 बार की विश्व चैंपियन और पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट का सामना करना था। लेकिन विनेश ने तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए लगातार जीत की हैट्रिक लगाई और फाइनल में जगह बनाई। मगर, भाग्य का साथ उन्हें नहीं मिला और मात्र 100 ग्राम अधिक वजन के कारण उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया।

    इस फैसले के सामने आने के बाद विनेश फोगाट के पिता महावीर फोगाट काफी दुखी हैं। उन्होंने कहा, “मैं इस फैसले पर क्या कहूं? कहने के लिए कुछ नहीं बचा है। हमें उससे गोल्ड की उम्मीद थी। सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती, सब कुछ फेडरेशन पर निर्भर करता है। मेरी इस बारे में किसी से भी बात नहीं हुई, अब जब विनेश से बात होगी तभी इस बारे में पता चलेगा।” विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर बीजेपी सांसद और बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह ने कहा कि इससे देश का नुकसान हुआ है।

    Share:

    गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अधिकारी की दिनदहाड़े हुई हत्या, बेंच पर मिला शव

    Wed Aug 7 , 2024
    नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी वारदात सामने आई है। गृह मंत्रालय से रिटायर्ड अधिकारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक ‘स्टेलर जीवन सोसायटी’ के सामने पार्क में टहलने गए थे। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामला बिसरख कोतवाली […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved