• img-fluid

    ICC रैंकिंग में कुलदीप यादव का कारनामा, लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी को भारी नुकसान

  • August 07, 2024

    डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा भारत के ​कुलदीप यादव को ​मिला है। उन्होंने आईसीसी की ओर से जारी की गई रैंकिंग में लंबी छलांग मार दी है। सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है, इसलिए उन्हें नीचे जाना पड़ा है। हालांकि अभी भी कुलदीप यादव ज्यादा आगे तो नहीं बढ़ पाए हैं, लेकिन आने वाले मैचों पर काफी कुछ निर्भर करेगा।

    आईसीसी की वनडे रैंकिंग में कुलदीप यादव ने एक ही झटके में पांच गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। वे अब सीधे नंबर चार पर पहुंच गए हैं। कुलदीप यादव की रेटिंग हम आपको बताएंगे, लेकिन पहले शुरुआत करते हैं नंबर वन बॉलर से। साउथ अफ्रीका के केशव महाराज आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 716 की है। हाल फिलहाल उनकी कुर्सी पर खतरा भी नहीं दिख रहा है। दूसरे नंबर पर जोश हेजलवुड हैं, जिनकी रेटिंग 688 की है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में एडम जैम्पा तीसरे नंबर पर हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 686 की है।


    अब बात करते हैं कुलदीप यादव की। वे अब सीधे नंबर चार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पांच स्थानों की छलांग मारी है। उनकी रेटिग अब बढ़कर 662 की हो गई है। वहीं बात अगर भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की करें तो वे अब नंबर 8 पर पहुंच गए हैं, उन्हें तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने कुछ भी खराब नहीं किया है फिर उन्हें इतना नुकसान क्यों हुआ।

    दरअसल जब टीम खेल रही होती है और खिलाड़ी नहीं खेल रहा होता है तो खिलाड़ी की रेटिंग अपने आप घट जाती है। इसी का नुकसान जसप्रीत बुमराह को हुआ है। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को भी एक स्थान नीचे आना पड़ा है। वे अब नौवें नंबर पर पहुंच चुके हैं। बाकी रैंकिंग में बहुत ज्यादा असर देखने के लिए नहीं मिल रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सीरीज के आखिरी मैच के बाद फिर से इसमें कुछ न कुछ बदलाव की संभावना जरूर है।

    Share:

    विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं, आप भारत का गौरव हैं - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    Wed Aug 7 , 2024
    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं (Vinesh you are a Champion among Champions), आप भारत का गौरव हैं (You are the pride of India) । पेरिस ओलंपिक में भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved