• img-fluid

    अमेरिका ने रद्द किया शेख हसीना का वीजा, ब्रिटेन ने भी दिया झटका

  • August 06, 2024

    नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh) में भारी प्रदर्शन और हिंसा के बाद शेख हसीना (Sheikh Hasina) भारत आ गई हैं। सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल हसीना भारत में कड़ी सुरक्षा के बीच किसी अज्ञात जगह पर हैं। इन सब के बीच शेख हसीना को अमेरिका (America) ने बड़ा झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका ने शेख हसीना का बीजा (Visa) रद्द कर दिया है। इसका मतलब है कि हसीना शरण लेने अब अमेरिका के लिए नहीं जा सकेंगी।

    बांग्लादेश की एक स्थानीय न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ढाका में अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने इस मुद्द पर कहा कि अमेरिकी कानून के तहत वीजा रिकॉर्ड गोपनीय होता है। इसलिए हम व्यक्तिगत वीजा मामलों के विवरण पर चर्चा नहीं करते हैं। हालांकि, शेख हसीना की पार्टी के कई सदस्यों और अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंध लगा दिया गया है।


    खबर आई थी कि हसीना भारत से लंदन जाने वाली थीं, लेकिन अब वह अन्य विकल्पों पर विचार कर रही हैं। क्योंकि ब्रिटेन सरकार ने संकेत दिया है कि उन्हें किसी भी संभावित जांच के खिलाफ ब्रिटेन में कानूनी सुरक्षा नहीं मिल सकती है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड लैमी ने सोमवार को लंदन में एक बयान में कहा कि बांग्लादेश ने पिछले कुछ हफ्तों में अभूतपूर्व स्तर की हिंसा और जान-माल की दुखद हानि देखी है और देश के लोग घटनाओं की संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में पूर्ण और स्वतंत्र जांच के हकदार हैं।

    बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ घंटों बाद शेख हसीना सोमवार को बांग्लादेश छोड़कर भारत के हिंडन एयरबेस पर उतरीं थी। जानकारी के मुताबिक, इसके बाद हसीना को एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया और उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। उनके सहयोगियों ने हिंडन पहुंचने से पहले भारतीय अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया था।

    Share:

    रात में तकिया और गद्दा लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे कांग्रेस विधायक, ताली बजाकर गाए भजन

    Tue Aug 6 , 2024
    डेस्क। राजस्थान विधानसभा में रातभर कांग्रेस विधायक धरने पर बैठे रहे। कांग्रेस विधायक सदन के अंदर तकिया और गद्दा लेकर आए हुए थे। विधानसभा के अंदर ही बिस्तर लगाकर कांग्रेस नेताओं ने तालियां बजाकर ‘रघुपति राघव राजाराम… पतित पावन सीता राम’ का भजन गाया। कांग्रेस की 7 महिला विधायक भी पूरी रात धरने पर बैठी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved