• img-fluid

    एयर टैक्सी ने कल इंदौर से लगाए 4 फेरे मिले सिर्फ 3 यात्री, 21 सीटें रहीं खाली

  • August 06, 2024

    • सप्ताह में एक दिन चलने के बाद भी नहीं मिल रहे यात्री
    • इंदौर से यात्री न मिलने के कारण विमान जबलपुर के बजाय सीधे रीवा गया

    इंदौरविकाससिंह राठौर ।
    मध्यप्रदेश सरकार (madhya pradesh government) के पर्यटन विभाग (Tourism Department)  द्वारा प्रदेश के शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे के लिए शुरू की गई पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा एयर टैक्सी (PMSHRI Tourism Air Service Air Taxi) यात्रियों की कमी से जूझ रही है। यात्रियों की कमी के चलते इसका संचालन इंदौर (Indore) से सप्ताह में सिर्फ एक दिन कर दिया गया है। इसके तहत कल इंदौर से इस फ्लाइट (Flight) के चार फेरे संचालित हुए, लेकिन इनमें कंपनी को सिर्फ 3 यात्री मिल पाए, दो फ्लाइट तो बिलकुल खाली रहीं। इस तरह चार फ्लाइट की 24 सीटों में 21 सीट खाली रही।



    उड़ानों का संचालन करने वाली जेट सर्व एविएशन प्रालि फ्लाय ओला कंपनी ने 11 जून से प्रदेश में 6 सीटर विमान के साथ इस सेवा की शुरुआत की है, लेकिन शुरुआत से ही उड़ानों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पा रहे हैं। इसे देखते हुए 1 अगस्त से कंपनी ने नया शेड्यूल लांच किया। इसमें इंदौर से सप्ताह में चार दिन चलने वाली उड़ानों को सिर्फ एक दिन सोमवार को चलाने का निर्णय लिया गया। नए शेड्यूल के तहत कल पहली बार इंदौर से उड़ानों का संचालन हुआ, लेकिन इंदौर आने और जाने वाली कुल 4 उड़ानों में कंपनी को सिर्फ 3 ही यात्री मिल पाए।

    जबलपुर की फ्लाइट निरस्त कर इंदौर से रीवा गया विमान
    तय शेड्यूल के मुताबिक विमान को सुबह 9 बजे भोपाल से इंदौर आकर 9.20 बजे जबलपुर जाना था। 11 बजे विमान के जबलपुर पहुंचने के बाद उसे 11.25 बजे रीवा जाना था। रीवा से वापस जबलपुर आकर विमान को जबलपुर से 3.50 बजे इंदौर आना था और 4.10 बजे इंदौर से भोपाल जाना था। इसके तहत विमान भोपाल से दो यात्रियों के साथ इंदौर पहुंचा, लेकिन यहां से जबलपुर के लिए कोई यात्री नहीं था। वहीं जबलपुर से रीवा के लिए भी कोई बुकिंग नहीं थी। इस पर कंपनी ने इंदौर-जबलपुर और जबलपुर-रीवा फ्लाइट को निरस्त करते हुए विमान को इंदौर से सीधे रीवा भेज दिया। वहां से वापस जबलपुर आकर विमान शाम 4 बजे बिना किसी यात्री के इंदौर पहुंचा और यहां से एक यात्री के साथ भोपाल रवाना हो गया। इस तरह विमान को दो बार इंदौर आने और जाने के दौरान सिर्फ 3 यात्री ही मिल पाए।

    15 अगस्त तक ज्यादातर उड़ानें खाली
    कंपनी की बुकिंग वेबसाइट पर कंपनी ने अभी सिर्फ 15 अगस्त तक की उड़ानों की ही बुकिंग खोल रखी है। इसे देखें तो इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रीवा, सिंगरौली और खजुराहो से संचालित होने वाली ज्यादातर उड़ानें अभी खाली हैं। जिन उड़ानों में बुकिंग नजर आ रही है, वह भी एक या दो सीट ही भर पाई हैं। इसे देखते हुए लग रहा है कि इसे ज्यादा पसंद नहीं किया जा रहा है। इसका बड़ा कारण ज्यादा किराया और कम सामान ले जाने की छूट बताया जा रहा है।

    Share:

    आंकड़ों की मौत मारी गईं हसीना

    Tue Aug 6 , 2024
    बाहर बेलबूटा…अंदर पैंदा फूटा…शांति से लेकर मजबूत आर्थिक स्थिति के फर्जी आंकड़े बटोरते बांग्लादेश में बेरोजगारी बढ़ रही थी…अशांति पनप रही थी…विद्रोह और बगावत की चिंगारियां भडक़ रही थीं… अपनों-अपनों को बांटने और देश में अस्थिरता बढ़ाने के बावजूद लगातार जीतने के अहंकार में डूबीं शेख हसीना की शेखी मात्र 15 दिनों में इस तरह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved