• img-fluid

    बांग्लादेश हिंसा : चीफ जस्टिस और क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन के घर तोड़फोड़-आगजनी

  • August 06, 2024

    नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) में तख्तापलट (takhtaapalat) और शेख हसीना (sheikh hasina) के इस्तीफे के बाद देश के अलग-अलग इलाकों में हिंसा का माहौल बना हुआ है. कहीं तोड़फोड़, तो कहीं आगजनी की खबरें सुनने को मिलने रही हैं. बांग्लादेशी क्रिकेट टीम (Cricket Team) के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Masrafe Mortaza) का घर प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने नरैल में मशरफे मुर्तजा के मुख्य घर में आग लगा दी.


    प्रदर्शनकारियों ने सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी के सांसद मुर्तजा पर बांग्लादेश में कथित ‘नरसंहार और छात्रों की सामूहिक गिरफ्तारी’ पर उनकी चुप्पी के लिए अपना गुस्सा जाहिर किया है. घटना के बाद सामने आए विजुअल्स में प्रदर्शनकारियों द्वारा उनके घर में तोड़फोड़ और आगजनी देखी गई.

    मुर्तजा ने अलग-अलग फॉर्मेट्स में 117 मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की, जो उनके देश के लिए सबसे ज्यादा है. अपने लंबे क्रिकेट करियर के दौरान, उन्होंने 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैचों में 390 शानदार प्रदर्शन किया और 2,955 रन बनाए. रिटायरमेंट के बाद, उन्होंने 2018 में अपनी सियासी पारी शुरू की और शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग में शामिल हो गए. उन्होंने नरैल -2 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के तौर पर फतह हासिल की.

    चीफ जस्टिस के घर में लूटपाट

    ढाका में बांग्लादेश के चीफ जस्टिस के घर में प्रदर्शनकारियों के द्वारा लूटपाट की गई. बांग्लादेश की पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है, सड़कों पर कोई पुलिस नहीं है. यहां तक ​​कि बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड के जवानों को भी वापस बुला लिया गया है और वे ड्यूटी पर नहीं हैं. बांग्लादेश की सड़कों पर केवल सेना के जवान ही तैनात हैं, लेकिन उनकी तादाद कम है.

    बंगबंधु भवन में तोड़फोड़ और आगजनी

    बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) के आधिकारिक निवास ‘बंगबंधु भवन’ में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई. यह ढाका के धानमंडी में स्थित ऐतिहासिक इमारत है, जिसका इस्तेमाल शेख मुजीबुर रहमान ने अपने निजी निवास के रूप में किया था.

    दरअसल, अगस्त 1975 में शेख मुजीब की हत्या इसी घर में उनके परिवार के सदस्यों के साथ की गई थी. इस दौरान उनकी बेटी शेख हसीना बच गई थीं क्योंकि वह इस वारदात के दौरान विदेश में थीं. यह इमारत एक राष्ट्रीय धरोहर स्थल है और इसे बंगबंधु स्मारक संग्रहालय में बदल दिया गया है.

    Share:

    हिंदी फिल्मों में कमबैक क्यों नहीं कर रही हैं मुमताज? जानिए वजह

    Tue Aug 6 , 2024
    मुंबई (Mumbai)। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) ने लगभग 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उनकी इन 100 फिल्मों में 60 फिल्में या तो हिट हुई हैं या सुपरहिट (Superhit Film)। लेकिन, लोगों को हैरानी तब हुई जब मुमताज (Mumtaz) ने अपने करियर के पीक पर रहते हुए फिल्मों से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved