• img-fluid

    दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के नेताओं से मुलाकात करेंगे उद्धव ठाकरे और शरद पवार

  • August 06, 2024

    नई दिल्ली. शिवसेना (UBT) लीडर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी (NCP) नेता शरद पवार (Sharad Pawar) आज यानी मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के दौरे पर होंगे. जानकारी के मुताबिक, दोनों नेता INDIA ब्लॉक नेताओं से मुलाकात करेंगे. उद्धव ठाकरे अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी (SP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा, संभावना है कि उद्धव ठाकरे की मुलाकात अखिलेश यादव, सुनीता केजरीवाल और तेजस्वी यादव से भी हो. उनकी एआईसीसी महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला से भी मुलाकात होगी.



    उद्धव ठाकरे दिल्ली में मराठी क्षेत्रीय मीडिया के पत्रकारों के लिए लंच/डिनर का आयोजन भी करेंगे. इसके अलावा, वो भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उनके आवास पर नाश्ते के दौरान मुलाकात करेंगे. उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और पूर्व कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी दिल्ली दौरे पर आ रही हैं.

    महाराष्ट्र में चल रही हैं चुनावी तैयारियां

    महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. अब जानकारी आ रही है कि राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना वर्ली विधानसभा सीट पर शिवसेना (UBT) विधायक आदित्य ठाकरे के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतार सकती है. इस सीट से मनसे संदीप देशपांडे को मैदान में उतारने की संभावना है.

    शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने वर्ली की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी. वर्ली से जुड़ी चिंताओं पर फोकस को देखते हुए यह बैठक महत्वपूर्ण है.

    मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, बैठक के बाद शिंदे ने अधिकारियों को वर्ली के मुद्दों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है. मनसे नेता देशपांडे वर्ली निवासियों की समस्याओं को सक्रिय रूप से उठा रहे हैं.

    विशेष रूप से मनसे ने 2019 के विधानसभा चुनावों में वर्ली से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था, क्योंकि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे अपना पहला चुनाव लड़ रहे थे. चुनावी राजनीति में एंट्री करने वाले पहले आदित्य ने बिना किसी मजबूत विरोध के 62,247 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी.

    BJP और MNS ने बढ़ाई सक्रियता

    शिवसेना (यूबीटी) की जीत के बावजूद वर्ली विधानसभा क्षेत्र में 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान बढ़त में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज हु्ई है. जिसको मनसे एक संभावित मौके के रूप में देख रही है. यह स्पष्ट नहीं है कि सत्तारूढ़ गठबंधन या मनसे एक साथ चुनाव लड़ेंगे या नहीं. सीएम शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए वर्ली में कार्यक्रम आयोजित कर इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा रही है.

    मनसे नेता संदीप देशपांडे ने बताया कि 2017 नगर निगम चुनावों में हमें (मनसे) वर्ली से लगभग 30,000 से 33,000 वोट मिले थे. हमारे पास इस निर्वाचन क्षेत्र में मनसे को समर्पित मतदाता हैं. एमएनएस ने दावा किया कि अपने पिता उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना (यूबीटी) में दूसरे नंबर के नेता आदित्य ठाकरे आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

    देशपांडे ने कहा, “सवाल यहां पहुंच का है. लोगों को ऐसे विधायक की जरूरत है जिसके पास वह आसानी से पहुंच सकें. मौजूदा विधायक के पास लोगों की पहुंच संभव नहीं है.

    Share:

    paris olympics 2024: 3000 मीटर स्टीपलचेज के फाइनल में पहुंच अविनाश साबले, बने पहले भारतीय

    Tue Aug 6 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi)। भारतीय एथलीट (Indian Athletes)अविनाश साबले ने पेरिस ओलंपिक(paris olympics) में सोमवार 5 अगस्त को मेंस 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा (Men’s 3000m Steeplechase Event)में अपनी हीट में पांचवें स्थान(5th place in heat) पर रहने साथ फाइनल के लिए क्वॉलिफाई (Qualify for the finals)किया। वह इस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाले भारत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved